विराट कोहली ने IPL से पहले RCB में किया बड़ा बदलाव

Last Updated: गुरुवार, 13 फ़रवरी 2020 (12:05 IST)
T20 टूर्नामेंट (IPL) 2020 का सीजन अभी शुरू भी नहीं हुआ है और इसके पहले ही टीमों में बदलाव का दौर शुरू हो चुका है। इस साल कप्तान विराट कोहली अपनी आईपीएल टीम में बड़ा परिवर्तन करने जा रहे हैं। ये परिवर्तन किसी खिलाड़ी को लेकर नहीं, बल्कि उनकी टीम के नाम को लेकर है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने बुधवार को अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडल के माध्यम से इसके संकेत दिए हैं।
उल्लेखनीय है कि इस टीम में विराट कोहली और एबी डिविलियर्स जैसे कई बड़े दिग्गज खिलाड़ी शामिल हैं। इस क्रिकेट टीम में इन शानदार खिलाड़ियों के होने से पूरी दुनिया में इस टीम को पसंद किया जाता है। पिछले 12 सालों कि बात करें तो आरसीबी एक बार भी आईपीएल खिताब नहीं जीत सकी है।

सूत्रों के हवाले से ऐसी रिपोर्ट्स सामने आ रही हैं जिससे पता चलता है कि कुछ क्रिकेटप्रेमी इस टीम को बैंगलोर के नाम से नहीं पुकारना चाहते हैं क्योंकि ये इस शहर का नाम है। ऐसे में अब इस फ्रेंचाइजी ने फैसला किया है कि इसका नाम अब बैंगलोर के बजाए बेंगलुरु कर दिया जाए। ये नया नाम इस सीजन के पहले ही रखा जाएगा।

मंगलवार को आरसीबी फ्रेंजाइजी ने अपने टि्वटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम से सारी तस्वीरें हटा दी हैं। इसके अलावा ये टीम रॉयल चैलेंजर्स जो इसके नाम के पहले 2 हिस्से हैं उसको भी हटाना चाहती है। हिन्दुस्तान टाइम्स के मुताबिक जल्द ही आरसीबी अपने नए नाम और लोगो की घोषणा कर सकती है। उम्मीद की जा रही है कि आधिकारिक तौर से इस नए नाम की घोषणा 16 फरवरी को कर दी जाएगी।


और भी पढ़ें :