शुक्रवार, 12 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. टी-20 विश्व कप 2024
  3. टी-20 विश्व कप न्यूज़
  4. Terror attack looms large over T20I World Cup
Written By WD Sports Desk
Last Updated : बुधवार, 8 मई 2024 (15:53 IST)

T20I World Cup पर छाया आतंकी खतरा, टूर्नामेंट से पहले मिली धमकी

T20I World Cup पर छाया आतंकी खतरा, टूर्नामेंट से पहले मिली धमकी - Terror attack looms large over T20I World Cup
अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में होने वाले टी-20 विश्वकप के दौरान आतंकवादी हमले की धमकी मिली है।ट्रिनिडैड के प्रधानमंत्री डॉ. कीथ रॉली ने बताया कि टी-20 विश्वकप के दौरान आतंकवादी हमले की धमकी मिली है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) खबर की पुष्टि करते हुए कहा है कि उनके पास ऐसे किसी भी खतरे से निपटने के लिए व्यापक सुरक्षा योजना है।

डॉ रॉली ने कहा, “21वीं सदी में भी आतंकवाद का खतरा कई रूपों में बना हुआ है, जो कि दुर्भाग्यपूर्ण है। टी-20 विश्वकप पर भी आतंकवादी हमले की धमकी मिली है।” हालांकि रॉली ने इस धमकी के पीछे किसी संगठन का नाम नहीं लिया है।

आईसीसी ने कहा है, “सबकी सुरक्षा और रक्षा हमारी प्राथमिकता है और हमारे पास इससे निपटने के लिए एक व्यापक योजना है। हम मेजबान देश और स्थानीय प्रशासन के साथ बहुत नजदीक से काम कर रहे हैं और हमारी नजर किसी भी जोखिम को हटाने पर है।”

क्रिकेट वेस्टइंडीज ने भी टूर्नामेंट के दौरान सुरक्षा को लेकर आश्वासन भी दिया है।उल्लेखनीय है कि इस टूर्नामेंट में कुल 20 टीमें हिस्सा लेंगी और कुल नौ शहरों में यह मैच खेला जाएगा, जिसमें छह वेस्टइंडीज (एंटीगा, बैरबडोस, गयाना, सेंट लूसिया, सेंट विसेंट और द ग्रेनैडा) और तीन अमेरिका (फ्लोरिडा, न्यूयॉर्क, टेक्सास) के मैदान होने हैं। भारत और पाकिस्तान का मुकाबला नौ जून को न्यूयॉर्क में खेला जाएगा।

भारतीय टीम टी-20 विश्वकप में अपने अभियान की शुरुआत आयरलैंड के खिलाफ पांच जून को न्यूयॉर्क में करेगी। टीम ग्रुप चरण में भारत के अपने सभी मुकाबले अमेरिका में होने है और अगर टीम सुपर-8 चरण के लिए क्वालीफाई करती तो टीम को वेस्टइंडीज में खेलना होगा।(एजेंसी)