सुनील नारायण की भारत के खिलाफ 2 वर्ष बाद वापसी, पोलार्ड को भी मिला मौका

पुनः संशोधित मंगलवार, 23 जुलाई 2019 (13:56 IST)
बारबाडोस। अबूझ स्पिनर सुनील नारायण और कीरोन पोलार्ड को भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज़ के शुरुआती 2 मैचों के लिए में वापसी का मौका दिया गया है जबकि गैर अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज़ एंथनी ब्रैम्बल को भी राष्ट्रीय टीम में जगह मिली है। विंडीज़ क्रिकेट ने मंगलवार को भारत के खिलाफ 3 अगस्त से शुरू होने जा रही सीरीज़ के शुरुआती 2 मैचों के लिए अपनी टी-20 टीम घोषित की जिसकी शुरुआत फ्लोरिडा में होगी।
ऑलराउंडर आंद्रे रसेल को फिटनेस टेस्ट पास करने की शर्त के साथ चुनी गई टीम में जगह मिली है, उन्हें घुटने में चोट है जिस कारण वे विश्वकप के बीच में ही बाहर हो गए थे। ओपनिंग बल्लेबाज़ जॉन कैम्पबेल को क्रिस गेल की अनुपलब्धता के चलते टीम में शामिल किया गया है, जो कनाडा टी-20 लीग में व्यस्त हैं।

नारायण ने विंडीज़ टीम की ओर से अपना आखिरी टी-20 मैच 2 वर्ष पहले खेला था। वे स्पिन गेंदबाज़ों में खारी पिएरे के साथ होंगे। नारायण विश्व कप टीम में जगह बनाने के करीब थे लेकिन उंगली में चोट के कारण वे खेल नहीं सके। लेकिन अगले वर्ष ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्वकप को ध्यान में रखते हुए चयनकर्ताओं ने नारायण को टी-20 टीम में मौका दिया है, जहां विंडीज़ टीम अपने खिताब का बचाव करने उतरेगी।

विंडीज़ क्रिकेट की चयनकर्ता समिति के अंतरिम अध्यक्ष रॉबर्ट हाएंस ने कहा, नारायण और पोलार्ड दुनियाभर की टी-20 लीगों में खेल रहे हैं और वे मानसिक और शारीरिक रूप से भी फिट हैं, ऐसे में हमें उन्हें विंडीज़ क्रिकेट का प्रतिनिधित्व करने का मौका देना चाहिए।

उन्होंने कहा, यह केवल मौजूदा भारत के विंडीज़ दौरे के लिए नहीं है बल्कि हम अगले टी-20 विश्व कप को भी ध्यान में रख रहे हैं और उसके लिए टीम में सही संयोजन की ज़रूरत है ताकि हम अपने खिताब का बचाव कर सकें। हमें इस बात को सुनिश्चित करना होगा कि सही समय पर निर्णय लिये जाएं और टी-20 विश्व कप के लिए टीम चुनते समय हमारे पास बेहतर विकल्प हों। ऐसे में हम अपने अधिक खिलाड़ियों को मौका दे रहे हैं।

28 साल के ब्रैम्बल विकेटकीपिंग में निकोलस पूरन के साथ अन्य खिलाड़ी होंगे, जिन्होंने पिछले 3 वर्षों में आधिकारिक रूप से टी-20 नहीं खेला है। हालांकि वह गत वर्ष कनाडा ग्लोबल टी-20 लीग में वेस्टइंडीज़ बी टीम के कप्तान रहे थे और उन्हें मई में सीपीएल टीम गुयाना एमेज़न वॉरियर्स ने शामिल किया था।

हाएंस ने कहा, वे युवा हैं और उनमें प्रतिभा है। जब भी विंडीज़ चैंपियनशिप में गुयाना जगुआर परेशानी में होती है ब्रैम्बल बढ़िया प्रदर्शन कर उसके बचा लेते हैं। गुयाना में खेले जाने वाले सीरीज़ के तीसरे टी-20 में चयनकर्ता बदलाव कर सकते हैं जिसके चलते अभी दो मैचों के लिए ही टीम चुनी गई है।

फ्लोरिडा में 3 और 4 अगस्त को दो टी-20 मैचों के बाद टी-20 सीरीज़ का आखिरी मैच 6 अगस्त को गुयाना में होगा। इसके बाद 3 वनडे और 2 टेस्टों की सीरीज़ खेली जाएगी।

पहले और दूसरे टी-20 मैच के लिए विंडीज़ टीम : कार्लोस ब्रेथवेट (कप्तान), एंथनी ब्रैम्बल (विकेटकीपर), जॉन कैम्पबेल, शेल्डन कोट्रेल, शिमरोन हेत्माएर, एविन लुईस, सुनील नारायण, कीमो पॉल, खारी पिएरे, कीरोन पोलार्ड, निकोलस पूरन, रोवमैन पावेल, आंद्रे रसेल, ओशन थामस।
फोटो सौजन्‍य : टि्वटर

 

और भी पढ़ें :