Under-19 World Cup final पर बारिश का साया, मैच में टीम इंडिया का पलड़ा भारी

team india under 19 world cup
पुनः संशोधित रविवार, 9 फ़रवरी 2020 (10:26 IST)
पोचेफ्स्ट्रूम। अंडर 19 वर्ल्ड कप में रविवार को टीम इंडिया का मुकाबला बांग्लादेश से होगा। इस मैच में टीम इंडिया का पलड़ा भारी नजर आ रहा है। भारतीय टीम लगातार तीसरी बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची है, वहीं बांग्लादेश के पास पहली बार इस खिताब को जीतने का मौका है।
मौसम विभाग ने रविवार को पोचेफ्स्ट्रूम में बारिश की आशंका जताई है। आसमान में बादल छाए रहेंगे। बारिश के साथ ही तूफान आने की भी आशंका है। बहरहाल टीम इंडिया के प्रशंसकों को उम्मीद है कि बारिश नहीं होगी और टीम इंडिया ही इस बार यह प्रतिष्‍ठित टूर्नामेंट जीतेगी।

भारतीय टीम विश्‍व कप सेमीफाइनल में पाकिस्तान को 10 विकेट से हराकर फाइनल में पहुंची है। फाइनल में भारत का सामना बांग्लादेश से होगा जो पिछली बार क्वार्टर फाइनल में हार गई थी। प्रियम गर्ग की अगुवाई वाली टीम ने एशिया कप और इंग्लैंड में त्रिकोणीय सीरीज में उसे हराया था। शर्मा ने हालांकि कहा, ‘बांग्लादेश बहुत अच्छी टीम है। हम उसे हलके में नहीं लेंगे।’
भारत की 2018 की विजेता टीम में पृथ्वी शॉ और शुभमान गिल थे जो सीनियर टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे तो मौजूदा टीम में यशस्वी जायसवाल, स्पिनर रवि बिश्नोई और तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी है जो इस टूर्नामेंट के बाद स्टार बन गए। फाइनल का नतीजा चाहे जो भी निकले, भारत ने अंडर-19 स्तर पर अपना दबदबा स्थापित कर दिया है।


और भी पढ़ें :