इन तीन बड़े कारणों से डेविड वॉर्नर टी20 क्रिकेट से संन्यास लेने का मन बना रहे हैं

Last Updated: बुधवार, 12 फ़रवरी 2020 (10:01 IST)
सिडनी। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के आक्रामक बल्लेबाज ने कहा है कि वह और वनडे कैरियर को विस्तार देने और अपने परिवार के साथ अधिक समय बिताने के लिए अगले कुछ साल में को अलविदा कह सकते हैं।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के वर्ष के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर का एलेन बार्डर पदक जीतने वाले वॉर्नर पुरस्कार पाने के बाद फफक पड़े थे। वर्ष 2018 में गेंद से छेड़खानी के कारण एक साल का प्रतिबंध झेलने के बाद शानदार वापसी करते हुए वॉर्नर ने यह पुरस्कार जीता है। उन्हें वर्ष का सर्वश्रेष्ठ टी20 क्रिकेटर भी चुना गया।

वॉर्नर ने कहा, ‘टी20 क्रिकेट में लगातार खेलने हैं। इस प्रारूप को मैं अगले कुछ साल में अलविदा कह सकता हूं। तीनों प्रारूपों में खेलना कठिन है। उन सभी को शुभकामनाए जो ऐसा कर पाते हैं। यह चुनौतीपूर्ण है।’

टेस्ट और वनडे दोनों में वॉर्नर का औसत 40 से ऊपर का है और टी20 में उनका स्ट्राइक रेट 140 का है। अगले दो ऑस्ट्रेलिया (इस साल) और भारत (अगले साल) में होने हैं।

वॉर्नर ने कहा कि उन्होंने भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग से बात की है ताकि तीनों प्रारूपों में खेलने की थकान को समझ सके।
उन्होंने कहा, ‘मैने एबी डिविलियर्स और वीरेंद्र सहवाग से बात की है जो लंबे समय तक खेलते रहे हैं। यह चुनौतीपूर्ण है। घर पर तीन छोटे बच्चे और पत्नी है और लगातार यात्रा करना मुश्किल होता है।’


और भी पढ़ें :