भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेला गया पहला वनडे बारिश के कारण रद्द

Last Updated: शुक्रवार, 9 अगस्त 2019 (16:51 IST)
गयाना। और के बीच पहला वनडे लगातार होती बारिश के कारण गुरुवार को रद्द कर देना पड़ा। विराट कोहली ने वर्षा बाधित इस मुकाबले में टॉस जीत कर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया था लेकिन मैच के दौरान बार-बार बारिश आती रही और अंपायरों ने अंतत मैच को रद्द घोषित कर दिया।
3 मैचों की इस सीरीज के अगले दो मुकाबले ग्यारह और 14 अगस्त को खेले जायेंगे। भारत ने इससे पहले वेस्टइंडीज से तीन ट्वेंटी-20 मैचों की सीरीज 3-0 से जीती थी।

मैच रद्द किए जाने के समय वेस्टइंडीज ने 13 ओवर में 1 विकेट पर 54 रन बनाए थे। ओपनर क्रिस गेल 31 गेंदों में मात्र 4 रन बना कर चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव की गेंद पर बोल्ड हुए। इवन लुइस ने 36 गेंदों में 2 चौको को और 3 छक्कों की मदद से नाबाद 40 रन और शाई होप ने 11 गेंदों में नाबाद 6 रन बनाए।

मैच में सुबह से ही बारिश होने के कारण टॉस में विलंब हो गया था और बारिश रुकने के बाद ग्राउंड्समैन ने अथक प्रयासों से मैदान को खेलने लायक बनाया। टॉस हुआ और वेस्टइंडीज के ओपनर मैदान में खेलने उतरे। इवन लुइस ने 3 चौके छक्के उड़ाए लेकिन गेल बेहद धीमी गति से खेले।

गेल के पास इस मैच में वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा के 10348 रनों के रिकॉर्ड को तोड़ने का शानदार मौका था लेकिन वह 31 गेंदों में चार रन बना कर आउट हो गए। गेल को इस रिकॉर्ड तक पूछने के लिए सात रन की जरुरत है जो वह दूसरे मैच में हासिल कर सकते है।

विलंब से मैच शुरू होने के बाद ओवरों की संख्या को घटा कर 43 कर दिया गया था और जब दूसरी बार बारिश की बाधा आयी तो ओवर घटा कर 34 कर दिए गए। बारिश आखिर रुकी तो लेकिन मैदान में कई हिस्से इतने गीले थे कि अंपायरो ने उन पर खेलना उचित नहीं समझा और मैच आखिर रद्द करना पड़ा।

 

और भी पढ़ें :