संन्यास के बाद कमेंट्री कर सकते हैं एलेस्टेयर कुक

Last Updated: रविवार, 9 सितम्बर 2018 (23:47 IST)
लंदन। भारत के खिलाफ ओवल में जारी सीरीज के 5वें और अंतिम टेस्ट के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लेने की घोषणा कर चुके इंग्लैंड के ओपनर अगले वर्ष से कमेंट्री बॉक्स में नजर आ सकते हैं।

कुक इंग्लिश टीम के कैरेबियाई दौरे के लिए टॉकस्पोर्ट की कमेंट्री टीम में शामिल हो सकते हैं। इसको लेकर कुक और टॉकस्पोर्ट के बीच बातचीत भी हुई है। उल्लेखनीय है कि इंग्लैंड की टीम 2019 के शुरू में विंडीज का दौरा करेगी।

टॉकस्पोर्ट ने 2018-19 सत्र के दौरान इंग्लैंड के श्रीलंका दौरे के अलावा कैरेबियाई दौरे के ऑडियो प्रसारण अधिकार हासिल करने के बाद नोटिस जारी कर अपने उद्देश्य की जानकारी दी थी। टॉकस्पोर्ट की कमेंट्री टीम में मार्क निकोलस, डैरन गॉफ, और जेर्ड किम्बर शामिल हैं।
इंग्लैंड की ओर से टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले कुक ने चौथे टेस्ट के बाद ऐलान कर दिया था कि वे 5वें मैच के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे।
ऐसा माना जा रहा है कि बीबीसी के अलावा टॉकस्पोर्ट को भी 2019-20 में इंग्लैंड के दक्षिण अफ्रीका दौरे के प्रसारण अधिकार मिल सकते हैं। गौरतलब है कि बीबीसी पुरुषों और महिलाओं की एशेज सीरीज के प्रसारण अधिकार पहले ही हासिल कर चुका है।

 

और भी पढ़ें :