रविवार, 1 अक्टूबर 2023
  1. समाचार
  2. टेक्नोलॉजी
  3. आईटी न्यूज़
  4. Jio True 5G Launches in Mahakaleshwar Temple and Shri Mahakal Mahalok at MP, Indore to Get 5G by Jan 2023
Written By
पुनः संशोधित: बुधवार, 14 दिसंबर 2022 (19:38 IST)

Jio ने उज्जैन के महाकाल लोक में शुरू की True-5G सर्विस, इंदौर में जनवरी 2023 में होगी लॉन्च

Jio True 5G : जियो (Jio) ने मध्यप्रदेश के महाकालेश्वर मंदिर और श्री महाकाल महालोक में जियो ट्रू5जी (Jio True 5G) सेवा की शुरुआत कर दी है। महाकाल मंदिर में आने वाले श्रद्धालु इस सर्विस का लाभ बिना किसी एक्सट्रा चार्ज के उठा सकेंगे।
 
मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने जियो ट्रू 5जी और जियो ट्रू5जी वाई-फाई सेवा को लॉन्च किया। इस दौरान 
जियो कम्युनिटी क्लिनिक’ और एआर-वीआर डिवाइस जियो-ग्लास का डेमो भी दिया गया। 
 
कार्यक्रम के दौरान जियो ने 5जी के कई फायदे गिनाए, साथ ही स्वास्थ्य के क्षेत्र में ‘जियो कम्युनिटी क्लिनिक’ और एआर-वीआर डिवाइस जियो-ग्लास का डेमो भी दिया। 
 
जियो ने बताया कि मध्यप्रदेश के लोगों के जीवन में क्रांतिकारी बदलाव आएगा। मुख्यंमत्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि 'उज्जैन में महाकालेश्वर मंदिर और श्री महाकाल महालोक धार्मिक महत्व के स्थल है। देश और दुनिया भर से लाखों भक्त भगवान शिव का आशीर्वाद लेने हर दिन इस मंदिर में आते हैं।
 
जनवरी में इंदौर भी जुड़ेगा : उन्होंने कहा कि 30 दिन से भी कम समय में यानी जनवरी 2023 के महीने में इंदौर भी जियो ट्रू 5जी नेटवर्क से जुड़ जाएगा। 
 
जियो ट्रू 5जी आम आदमी, छात्र, व्यवसायी, आईटी, स्वास्थ्य पेशेवर के साथ कृषि, शिक्षा, चिकित्सा, सूचना प्रौद्योगिकी और विनिर्माण जैसे क्षेत्रों में नए अवसरों और अतिरिक्त रोजगार के साथ बदलाव लाएगा।

आमजन और सरकार आपस में रियल टाइम में जुड़ सकें, इसका आधार 5जी बनेगा। सरकारी योजना हाशिए पर खड़े अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे इसके लिए भी 5जी उपयोगी होगा'।
 
जियो के प्रवक्ता ने कहा कि हमें श्री महाकाल महालोक से जियो ट्रू 5जी सेवाएं शुरू करने का सौभाग्य मिला है, यह अब मध्य प्रदेश का पहला जियो ट्रू 5जी  कॉरिडोर है। मध्यप्रदेश में जियो इकलौता 5जी नेटवर्क है। 
 
इस तकनीक का फायदा हर नागरिक को मिले इसके लिए जियो के इंजीनियर 24 घंटे काम कर रहे हैं। हम एमपी सरकार के आभारी हैं कि उन्होंने डिजिटलीकरण को आगे बढ़ाने में अपना पूर्ण समर्थन दिया। जल्द ही, ट्रू 5जी नेटवर्क पूरे मध्यप्रदेश में तेजी से फैलेगा। जल्द ही, ट्रू 5जी नेटवर्क पूरे मध्यप्रदेश में तेजी से फैलेगा।
ये भी पढ़ें
चीन को लेकर शिवराज पर कांग्रेस का बड़ा हमला, चीन की कम्युनिस्ट सरकार से शिवराज के गहरे-नजदीकी संबंध : केके मिश्रा