1. खेल-संसार
  2. अन्य खेल
  3. फीफा विश्व कप 2022
  4. Wayne Rooney & Luis Figo to be in experts panel in FIFA World Cup
Written By
पुनः संशोधित गुरुवार, 17 नवंबर 2022 (16:00 IST)

FIFA World Cup का मजा होगा दुगना, वेन रूनी समेत यह फुटबॉल दिग्गज हुए कमेंट्री पैनल में शामिल

मुंबई: देश के प्रीमियर स्पोर्ट्स नेटवर्क वायकॉम18 स्पोर्ट्स ने रविवार से (20 नवंबर से) शुरू होने वाले आगामी फीफा विश्व कप कतर 2022 के लिए अपने विशेषज्ञ पैनल में वेन रूनी और लुइस फिगो सहित कई सुपरस्टार्स को शामिल करने की घोषणा की। इस विशेष पैनल में स्पोर्ट्स18-1 और जियोसिनेमा में रॉबर्ट पाइर्स सोल कैंपबेल और गिल्बर्टो सिल्वा भी शामिल होंगे।

यह पहली बार है कि भारतीय दर्शक उन दिग्गजों की विशेषज्ञों का लुत्फ उठाएंगे, जिन्होंने फुटबॉल को अपने पैरों पर नचाते हुए अपने प्रशंसकों के दिलों पर राज किया है।

रूनी अब तक के सबसे शानदार स्ट्राइकरों में से एक हैं और इंग्लैंड के सर्वकालिक शीर्ष गोल-स्कोरर हैं। जो पुर्तगाली दिग्गज फिगो से जुड़े। टीम का वर्ष 1966 में फीफा विश्व कप में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा। जिन्होंने 2006 में अपने देश को सेमीफाइनल तक पहुंचाया।

कैंपबेल, पाइर्स और सिल्वा वायकॉम18 स्पोर्ट्स एक्सपर्ट के पैनल में और स्टार पावर के तौर पर जोड़ेंगे। कैंपबेल एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने 1996, 2000 और 2004 यूरो में खेलते हुए लगातार छह बड़े टूर्नामेंट में इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व किया है और 1998, 2002 और 2006 फीफा विश्व कप का भी किया। जबकि पाइरेस फ्रांस की 1998 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य थे और सिल्वा 2002 विश्व कप जीतने के अभियान में ब्राजील के लिए एक रक्षात्मक चट्टान के तौर पर उभरे थे।

रूनी ने कहा, “भारत में आकर और फीफा विश्व कप कतर 2022 के लिए वायाकॉम18 स्पोर्ट्स से जुड़ने से खुशी हो रही है। देश का दौरा करने और मेरे खेल करियर के दौरान मेरा समर्थन करने वाले कई भारतीय फुटबॉल प्रशंसकों से बात करने का यह मेरा पहला अवसर है।”उन्होंने कहा, “मैं देश के विश्व कप अनुभव और उत्साह का हिस्सा बनने के लिए बड़ा उत्साहित हूं।मैं भारत में फुटबॉल के प्रति प्यार को देखकर अपने आप को भाग्यशाली समझ रहा हूं और केवल कल्पना कर सकता हूं कि विश्व कप के दौरान प्रशंसक कितने उत्साहित होंगे।”

उन्होंने कहा, “वायाकॉम18 स्पोर्ट्स के साथ मैं न केवल भारत वापस आ रहा हूं, बल्कि मैं प्रशंसकों को दुनिया के सबसे महान खेल से रूबरू कराऊंगा।”वीसा मैच सेंटर लाइव एक पूरी तरह से इमर्सिव स्टूडियो शो होगा, जिसे जियोसिनेमा पर सभी पांच भाषाओं में किया जाएगा, जिसमें प्रसिद्ध दिग्गज अंग्रेजी कवरेज के लिए शामिल होंगे। विश्व कप की शुरुआत 20 नवंबर को रात 9.30 बजे होगी, जिसमें पहले मैच में मेज़बान क़तर का सामना पहले गेम में इक्वाडोर से होगा।

जियोसिनेमा जो अब जियो, वी, एयरटेल और बीएसएनएल ग्राहकों के लिए उपलब्ध है, सभी मैचों को का सीधा प्रसारण करेगा और अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, मलयालम और बंगाली सहित पांच भाषाओं में विश्व कप के आसपास क्यूरेट की गई चीजों को प्रस्तुत करेगा।(वार्ता)
ये भी पढ़ें
ऑस्ट्रेलिया ने विश्व विजेता इंग्लैंड पर दर्ज की 6 विकेटों से जीत, 1-0 से बनाई वनडे सीरीज में बढ़त