World Cup final के लिए विवादास्पद धर्मसेना के साथ इरासमस होंगे मैदानी अंपायर

Last Updated: शुक्रवार, 12 जुलाई 2019 (18:55 IST)
लंदन। श्रीलंका के कुमार धर्मसेना और दक्षिण अफ्रीका के को रविवार को लॉर्ड्स पर मेजबान इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले के लिए नियुक्त किया गया।
आईसीसी ने बयान में कहा कि ऑस्ट्रेलिया के रॉड टकर तीसरे अंपायर जबकि पाकिस्तान के अलीम डार चौथे अधिकारी होंगे। श्रीलंका के रंजन मदुगले फाइनल मुकाबले के लिए मैच रैफरी होंगे।
फाइनल के लिए नियुक्त किए गए सभी अधिकारी इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच गुरुवार को हुए दूसरे सेमीफाइनल में भी अधिकारी थे जिसमें मेजबान ने 8 विकेट से जीत हासिल की थी। बल्कि धर्मसेना ने एजबेस्टन में गुरुवार को दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड के जेसन रॉय के खिलाफ विवादास्पद फैसला दिया था।

रॉय (85 गेंदों में 85 रन) शतक की ओर बढ़ रहे थे और 20वें ओवर में वे पैट कमिंस पर पुल शॉट से चूक गए। धर्मसेना शुरू में थोड़े हिचके लेकिन उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की लगातार अपील के बाद बल्लेबाज को आउट दे दिया।
रॉय गुस्से में थे, क्योंकि उनके अनुसार गेंद उनके बल्ले या ग्लव्स से छूकर गई ही नहीं थी लेकिन उन्हें इस फैसले को मानना पड़ा, क्योंकि इंग्लैंड तब तक अपने रिव्यू गंवा चुका था।

रॉय ने अंपायर के साथ कुछ बात भी की। बाद में मैदानी अंपायर के खिलाफ नाराजगी व्यक्त करने के लिए रॉय पर 30 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगाया गया। इस जुर्माने के अलावा आईसीसी ने रॉय के अनुशासनात्मक रिकार्ड में 2 डिमैरिट अंक भी जोड़ दिए।

 

और भी पढ़ें :