दिल्ली में टूटा कोरोना का रिकॉर्ड, 1100 से ज्यादा नए केस आए सामने; सार्वजनिक स्थानों पर होली मनाने पर लगी पाबंदी

Last Updated: बुधवार, 24 मार्च 2021 (00:14 IST)
नई दिल्ली। दिल्ली में मंगलवार को कोविड-19 के सर्वाधिक 1,101 नए मामले सामने आए। पिछले तीन महीनों में मरीजों की एक दिन में यह सर्वाधिक संख्या है। वहीं, संक्रमण से चार लोगों की मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार 19 दिसंबर को शहर में 1,139 नए मामले सामने आए थे। वहीं पिछले साल 24 दिसंबर के बाद पहली बार किसी एक दिन में एक हजार से अधिक मामले सामने आए हैं।
ALSO READ:
हर्षवर्धन का बड़ा बयान, 4.85 करोड़ को लगा कोरोना वैक्सीन, टीकाकरण की गति धीमी नहीं

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी में उपचाराधीन मरीजों की संख्या 4,411 हो गई है। एक दिन पहले यह आंकड़ा 3,934 था। बुलेटिन के अनुसार लगातार चौथे दिन संक्रमण की दर एक फीसदी से अधिक रही।

कोविड-19 के मामले बढ़े : होली, नवरात्रि, शब ए बरात पर दिल्ली में कोई सार्वजनिक उत्सव नहीं
नई दिल्ली। के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने मंगलवार को आदेश दिया कि होली और नवरात्रि जैसे आगामी त्योहारों के दौरान राष्ट्रीय राजधानी में सार्वजनिक रूप से समारोह नहीं मनाए जाएंगे। मुख्य सचिव विजय देव ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि आदेश का कड़ाई से पालन किया जाए।


देव ने आदेश में कहा कि सभी संबंधित अधिकारी सुनिश्चित करेंगे कि होली, शब ए बारात, नवरात्रि आदि आगामी त्योहार के दौरान भीड़ इकट्ठी नहीं हो और राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सार्वजनिक रूप से त्योहार नहीं मनाए जाएं। दिल्ली में मंगलवार को कोराना वायरस के 1101 नए मामले सामने आए जो पिछले तीन महीने में सर्वाधिक हैं। वायरस से चार लोगों की मौत भी हो गई। यह जानकारी स्वास्थ्य विभाग ने दी। (भाषा)



और भी पढ़ें :