शुक्रवार, 19 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. अन्य खेल
  3. कॉमनवेल्थ गेम्स 2022
  4. India shuttlers annihilates arch rival Pakistan in Commonwealth Games
Written By
Last Updated : शुक्रवार, 29 जुलाई 2022 (22:35 IST)

Commonwealth Games के पहले दिन भारत ने पाकिस्तान को रौंदा, बैडमिंटन में एकतरफा जीत

Commonwealth Games के पहले दिन भारत ने पाकिस्तान को रौंदा, बैडमिंटन में एकतरफा जीत - India shuttlers annihilates arch rival Pakistan in Commonwealth Games
राष्ट्रमंडल खेलों में भारत के हाथों से क्रिकेट में एक जीत भले ही फिसल गई हो लेकिन इसके तुरंत बाद जो बैडमिंटन मैच शुरु हुआ उसमें भारत ने अपने एशियाई चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान पर आसान जीत दर्ज कर खेल प्रेमियों को खुशी दी।भारत के अनुभवी बैडमिंटन खिलाड़ियों को शुक्रवार को यहां 22वें राष्ट्रमंडल खेलों में अपने पहले टीम मुकाबले में पाकिस्तान पर 5-0 से क्लीन स्वीप करने में जरा भी पसीना नहीं बहाना पड़ा।

बी सुमित रेड्डी और माचिमांडा पोनप्पा की जोड़ी ने यहां के ‘राष्ट्रीय प्रदर्शनी केंद्र’ में मिश्रित युगल मुकाबले में मुहम्मद इरफान सईद भट्टी और गजाला सिद्दीकी पर 21-9, 21-12 से एकतरफा जीत के साथ इन खेलों में टीम का सफर शुरू किया। मुकाबला एकतरफा रहा और भारतीय खिलाड़ियों के स्मैश का पाकिस्तानी खिलाड़ियों के पास कोई जवाब नहीं था।

इसके बाद पुरुश एकल मैच में भी किदांबी श्रीकांत ने मुराद अली को 21-7 और 21-12 से हराया। पहले सेट में मुराद प्वाइंट्स के लिए श्रीकांत की गलती पर ही निर्भर थे। दूसरे सेट में उन्होंने थोड़ा जोर लगाया लेकिन वह जीत के लिए काफी नहीं था। थॉमस कप के तीसरे मैच के विजेता श्रीकांत ने उन्हें आसानी से हराया।

इसके बाद दो बार की ओलंपिक विजेता पीवी सिंधू ने पाक खिलाड़ी महूर शहजाद को बेहद आसानी से 21-7 और 21-6 से मात दी। शुरुआत से ही शहजाद सिंधू के रुतबे के आगे दबी दबी महसूस कर रही थी।

चौथा मैच पुरूष युगल था जिसमें सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने मुराद अली और मोहम्मद इरफान सई भाटी को 21-12, 21-9 से पराजित किया।दूसरी बार भी मुराद और भट्टी को बैडमिंटन कोर्ट पर खुशी नहीं मिली। थॉमस कप विजेता टीम के सदस्य रहे सात्विक साइराज और चिराग शेट्टी ने दोनों ही सेट जीतकर भारत की बढ़त 4-0 कर दी।

अंति मैच में भी महिलाओं के युगल मैच में पाकिस्तान को करारी हार का सामना करना पड़ा और भारत मैच 21-4 और 21-5 से जीत गया। अंतिम मैच महिला युगल में भारत की तृषा जॉली और गायत्री गोपीचंद ने माहूर शहजाद और गजाला सिद्दीकी की जोड़ी को 21-4, 21-5 से हराया।कुल मिलाकर पाकिस्तान को हर वर्ग में सीधे सेटों में मात मिली। भारत 10-0 से युगल टीम की पहली प्रतिस्पर्धा जीत गया।