शाहरुख खान ने क्यों ठुकराई थी ऑस्कर विनिंग फिल्म ‘स्लमडॉग मिलियनेयर’, बताई वजह

Last Updated: बुधवार, 1 जुलाई 2020 (17:57 IST)
डैनी बॉयल की फिल्म ‘स्लमडॉग मिलियनेयर’ बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी। साथ ही, फिल्म ने 2009 के ऑस्कर में धूम मचा दी थी। बेस्ट डायरेक्टर के अलावा बेस्ट पिक्चर, बेस्ट अडॉप्टेड स्क्रीनप्ले, बेस्ट फिल्म एडिटिंग, बेस्ट साउंड एडिटिंग, बेस्ट साउंड मिक्सिंग और बेस्ट ऑर्जिनल सॉन्ग का अवॉर्ड अपने नाम किया था। फिल्म में मुख्य किरदार में नजर आए थे, जो क्विज शो के होस्ट बने थे। लेकिन क्या आपको पता है कि ये रोल बॉलीवुड एक्टर को ऑफर हुआ था लेकिन उन्होंने इसे करने से इनकार कर दिया था।

जी हां, शाहरुख खान फिल्म में प्रेम कुमार के रोल के लिए शुरू में तैयार हो गए थे। कुछ दिनों तक उन्होंने इस रोल के लिए डायरेक्टर डैनी बॉयल के साथ स्क्रिप्ट पर काम भी किया था लेकिन बाद में उन्होंने ये रोल करने से मना कर दिया था। शाहरुख का मानना था कि प्रेम का रोल थोड़ा मतलबी और चीट करने वाला था।


2010 में अपनी फिल्म ‘माई नेम इज खान’ के प्रमोशन के दौरान शाहरुख ने जॉनथन रॉस कै चैट शो में कहा था, “डैनी मेरा बहुत अच्छा दोस्त है, और मैं बहुत खुश था कि यह फिल्म बन रही है। मुझे लगा था कि यह काफी दिलचस्प टॉपिक है। मैंने यह फिल्म इसलिए नहीं की थी क्योंकि मुझे लगा था कि फिल्म में शो का होस्ट चीट करता है। वह थोड़ा मतलबी आदमी होता है। मैं रियल में एक शो होस्ट कर चुका था, तो मुझे लगा कहीं लोग मुझे असल में ही ऐसा ही इंसान न सोचने लगे।”

शाहरुख खान ने आगे कहा था, “मेरे बाद यह रोल अनिल कपूर को मिला था। सच कहूं तो अनिल ने बहुत शानदार काम किया था। एक ऐसी फिल्म रही, जिसमें अनिल की एक्टिंग वाकई में काबिले-तारीफ थी।”



और भी पढ़ें :