पर्दे पर दिखेगा भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का सफर, लव फिल्म्स ने की बायोपिक की घोषणा

Last Updated: गुरुवार, 9 सितम्बर 2021 (13:54 IST)
सिनेमा जगत में आज कल का चलन है। पिछले कुछ सालों में मिल्खा सिंह से लेकर महेंद्र सिंह धोनी और मैरीकॉम से लेकर सायना नेहवाल तक के ऊपर बायोपिक बन चुकी है। बड़े पर्दे पर खिलाड़ियों की कहानी और संघर्ष को बायोपिक के जरिए दर्शकों के बीच पहुंचाया जाता है।


अब बायोपिक की इस लिस्ट में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली का नाम भी जुड़ गया है। ने सौरव गांगुली पर एक बायोपिक फिल्म की घोषणा कर दी है। सौरव गांगुली, जिन्हें दादा के नाम से जाना जाता है, निर्विवाद रूप से भारत के सबसे सफल और विवादास्पद क्रिकेट कप्तान में से एक रहे हैं। सभी के दिलों में उनके लिए एक खास जगह है जो क्रिकेट के लिए धड़कते है।
सौरव गांगुली ने ट्वीट करते हुए बताया है कि उनके करियर पर फिल्म बनेगी। उन्होंने लिखा, 'क्रिकेट मेरा जीवन रहा है। इसने मुझे आत्म विश्वास दिया है। और काबिलियत दी है जिसके कारण मैं अपने सिर ऊंचा करके आगे बढ़ सकता हूं। ऐसा सफर जिसे याद किया जा सके। इस बात से खुश हूं कि लव फिल्म मेरे सफर पर बायोपिक बनाएगी और इसे बड़ी स्क्रीन पर लेकर आएगी।
एक क्रिकेटर के रूप में 90 के दशक से लेकर वर्तमान में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष होने तक, गांगुली को अंतरराष्ट्रीय रिकॉर्ड के साथ-साथ उनके विवादास्पद रवैये के लिए समान रूप से जाना जाता है। उनका जीवन भारतीय क्रिकेट में सबसे आकर्षक ड्रामा और बड़े पर्दे पर दर्शकों के लिए समान रूप से रोमांचक वॉच है। इस बायोपिक का निर्माण लव रंजन और अंकुर गर्ग करेंगे।
लव फिल्म्स ने सोनू के टीटू की स्वीटी, दे दे प्यार दे, मलंग और छलांग जैसी सफल फिल्मों का निर्माण किया है। उनकी आने वाली फिल्मों में रणबीर कपूर और श्रद्धा कपूर अभिनीत लव रंजन के निर्देशन में बन रही कुत्ते और उफ्फ शामिल है।




और भी पढ़ें :