महाशिवरात्रि के शुभ अवसर पर क्या बोले ये शिवभक्त कलाकार

Last Updated: गुरुवार, 11 मार्च 2021 (08:44 IST)
ज़ी टीवी पर प्रसारित होने वाला धारावाहिकों के अभिनेताओं ने महाशिवरात्रि के शुभ अवसर पर भगवान शिव में अपने दृढ़ विश्वास के बारे में बात की। क्यों उनका शिव पर अटूट विश्वास है? शिवरात्रि पर वे क्या करते हैं? कैसे उनमें सकारात्मक ऊर्जा आती है? आइए जानते हैं।


मैं शिव भक्त हूं: मनीष वर्मा
(तेरी मेरी इक जिंदरी के गुलशन)
"मैं भगवान शिव का बहुत बड़ा भक्त हूं या आप कह सकते हैं कि मैं एक शिवभक्त हूं। यह त्योहार वास्तव में मेरे लिए बहुत मायने रखता है क्योंकि ध्यान करना और प्रार्थना करना मेरे भीतर बहुत सारी सकारात्मक ऊर्जा लाता है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि मैं कहाँ हूँ, मैं इस तरह के शुभ दिन पर सुबह जल्दी मंदिर जाना नहीं भूलता। हर साल की तरह, मैं उपवास रखता हूं और इस साल भी मैं ऐसा ही करने की योजना बना रहा हूं। मुझे उम्मीद है कि यह दिन हर किसी के जीवन में एक आशावादी भावना लाता है और उन्हें वह सब कुछ प्राप्त करने की शक्ति देता है जो वे चाहते हैं।



शिव बहुत अलग हैं : राघव तिवारी
(हमरीवाली गुड न्यूज के आदित्य)
बहुतों को नहीं पता, लेकिन मैं हर साल महाशिवरात्रि मनाता हूं क्योंकि मैं भगवान शिव का प्रबल अनुयायी हूं। मैं हर साल मंदिर जाता हूं और पूजा करता हूं। शिव बहुत अलग हैं और जब भी मुझे कुछ सकारात्मकता की आवश्यकता होती है, तो मैं उन्हें याद करता हूं। सभी को महाशिवरात्रि की शुभकामनाएं, मुझे यकीन है कि भगवान इस वर्ष सभी के लिए अपने प्यार और आशीर्वाद की वर्षा करेंगे।



ओम नम: शिवाय के जप से मिलती है शांति : तनाज़
ईरानी
(अपना समय भी आया की महारानी राजेश्वरी)
भले ही मैं एक पारसी हूं, लेकिन भगवान शिव को मानती हूं। हमारे आस-पास किसी भी बुराई का अंत करने के बारे में उनकी ताकत और उनकी सारी बातें मुझे हर दिन मजबूत होने की ऊर्जा देती हैं। हर सुबह, चाहे मैं घर पर हूं या शूटिंग के दौरान, मैं शिव के तांडव को सुनती हूं। जब मुझे डर लगता है या जैसे दुनिया मुझ पर भारी पड़ रही है, मैं तुरंत ओम नम: शिवाय का जप शुरू कर देती हूं और इससे मुझे बहुत शांति मिलती है।



दिन की शुरुआत शिव के श्लोकों के साथ : अमनदीप सिद्धू
(तेरी मेरी इक जिंदरी के माही)
भगवान शिव में मेरा विश्वास और भक्ति तब से है जब मैं एक बच्चा था। मैं महाशिवरात्रि के अवसर पर व्रत रखता हूं। मेरे लिए, भगवान शिव को याद करना केवल एक दिन तक ही सीमित नहीं है, मैं हमेशा अपना दिन प्रार्थना करने और सेट पर तैयार होने के दौरान भगवान शिव के श्लोकों को सुनने से शुरू करता हूं। यह मुझे वह सारी सकारात्मक ऊर्जा देता है जिसकी मुझे अपने दिन की शुरुआत करने की आवश्यकता होती है।



भोलेनाथ सबका साथ देंगे : अधविक महाजन
(तेरी मेरी इक जिंदरी के जोगी)
मैं एक उत्साही शिवभक्त हूं और मुझे लगता है कि मंत्र, ओम नमः शिवाय ने मेरे लिए बहुत चमत्कार किए हैं। इस मंत्र का बार-बार जप करने से वास्तव में स्पष्टता और मन की शांति पाने में मदद मिलती है। मैं भगवान शिव की सकारात्मक शक्ति में इतना विश्वास करता हूं कि मैंने और मेरे परिवार ने आंध्र प्रदेश के श्रीकालहस्ती मंदिर जाकर इस वर्ष की शुरुआत करने का फैसला किया था। महाशिवरात्रि के अवसर पर मैं आशा करता हूं कि भोलेनाथ सबका साथ देंगे।



और भी पढ़ें :