क्या अक्षय कुमार ने ‘मिशन मंगल’ की पूरी कमाई ‘चंद्रयान-3’ के लिए दान की...जानिए सच...

Last Updated: मंगलवार, 10 सितम्बर 2019 (12:47 IST)
सोशल मीडिया पर एक मैसेज जमकर वायरल हो रहा है कि बॉलीवुड एक्टर ने अपनी हालिया रिलीज हुई फिल्म ‘मिशन मंगल’ की पूरी कमाई ‘चंद्रयान-3’ मिशन के लिए दान करने की घोषणा की है। फेसबुक, ट्विटर और व्हाट्सऐप तीनों पर ही यह मैसेज वायरल हो रहा है।

ट्विटर पर एक यूजर ने यह मैसेज लिखते हुए लिखा- ‘एक ही दिल और कितनी बार जितोगे’





फेसबुक पर एक यूजर लिखते हैं- ‘दिल जीत लिया बंदे ने, भक्त कुछ भी कर सकते हैं’



सच क्या है?


वायरल मैसेज की पड़ताल के लिए हमने सबसे पहले गूगल पर सर्च किया, तो हमें इस मैसेज की पुष्टि करने वाली एक भी विश्वसनीय खबर नहीं मिली। इसके बाद हमने अक्षय कुमार का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट चेक किया।

अक्षय ने 7 सितंबर को चंद्रयान-2 को लेकर एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने लिखा था- ‘कोई भी विज्ञान बिना प्रयोग के नहीं होता। कभी हम सफल होते हैं, कभी हम सीखते हैं। इसरो के ब्रिलियंट माइंड्स को मेरा सलाम। हमें पूरा विश्वास है कि हम चंद्रयान 2 के जरिये चंद्रयान 3 का सफर तय करेंगे। हम दोबारा खड़े होंगे।



खिलाड़ी कुमार ने ऐसी कोई घोषणा नहीं की, जैसा कि सोशल मीडिया में दावा किया जा रहा है। न ही किसी मीडिया संस्थान ने इसे रिपोर्ट किया है। इससे साबित होता है कि सोशल मीडिया का दावा सिर्फ अफवाह है। इसमें कोई सच्चाई नहीं।

अक्षय कुमार की फिल्म ‘मिशन मंगल’ ने अब तक करीब 197.37 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। फिल्म की कमाई को देखते हुए लग रहा है कि ये फिल्म अब जल्द ही 200 करोड़ रुपये का आंकड़ा भी पार कर लेगी। इन दमदार आंकड़ों के जरिये ‘मिशन मंगल’ अक्षय कुमार की सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्म बन गई है।

 

और भी पढ़ें :