शिप्रा खन्ना बनीं ‘मास्टरशेफ इंडिया’ विजेता

ND|
स्टार प्लस के कुकरी शो "मास्टरशेफ इंडिया" के दूसरे सीजन में यह खिताब शिप्रा खन्ना ने जीत लिया। 29 वर्षीय शिप्रा ने जोसेफ रोजारियो (सिलीगुड़ी) और सलमा शाजिया फातिमा (बेंगलुरू) को पराजित कर इस खिताब पर कब्जा जमाया। इस प्रतियोगिता में 12 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया।
शिप्रा को एक करोड़ रुपए का पुरस्कार दिया गया। उन्हें स्टार प्लस पर एक कार्यक्रम करने और लंदन घूमने के लिए तीन रात और चार दिन का पैकेज भी दिया गया।

1 जनवरी 2012 की रात हुए फिनाले में जाने-माने एक्टर और कुकरी एक्सपर्ट अक्षय कुमार के सामने दो फाइनलिस्ट सलमा साजिया और शिप्रा खन्ना के बीच मुकाबला हुआ। दोनों ने इंटरनेशनल स्टैंडर्ड की रैसिपी बनाई, जिसमें से श्रेष्ठ रैसिपी का फैसला वहाँ मौजूद सौ लोगों ने किया। ऐसा पहली बार हुआ कि दो प्रतियोगियों के बीच मुकाबले का अंतिम फैसला आम लोगों पर छोड़ा गया।

सभी ने रैसिपी चखकर वोट दिए जिसमें शिप्रा को 53 वोट मिले और साजिया को 47 को! रनरअप रही साजिया को दस लाख का पुरस्कार दिया गया। दूसरे रनरअप रहे जोसेफ रोजारियो को 5 लाख रुपए दिए गए। जोसेफ को एक स्टार होटल ने बतौर शेफ अपाइंटमेंट लेटर भी मंच पर सौंपा।


और भी पढ़ें :