'गुना कांड' के आरोपियों ने किया भागने का प्रयास, कोर्ट ले जाते समय पलटी गाड़ी, पुलिस का शॉर्ट एनकाउंटर

Last Updated: रविवार, 15 मई 2022 (19:06 IST)
हमें फॉलो करें
गुना। मध्य प्रदेश के गुना जिले में पुलिस कर्मचारियों पर गोली चलाने के मामले में किए गए 2 आरोपियों जिया खान और शानू खान ने आज से भागने का प्रयास किया और उन्हें शार्ट एनकाउंटर के बाद फिर से हिरासत में लिया गया। खबरों के मुताबिक आरोपियों को कोर्ट ले जाते समय गाड़ी पलट गई।
पुलिस अधीक्षक राजीव कुमार मिश्र ने इस घटना की पुष्टि की है। पुलिस सूत्रों के अनुसार जिया खान और शानू खान के पैर में गोलियां लगी हैं और उन्हें फिर से गिरफ्तार करने के बाद इलाज के लिए यहां अस्पताल भेजा गया है। इस घटना में एक-दो पुलिस कर्मचारियों को भी चोट पहुंची है और उन्हें भी अस्पताल भेजा गया है।

सूत्रों ने कहा कि शुक्रवार और शनिवार की दरमियानी रात्रि में लगभग सात शिकारियों ने पुलिस दल पर गोलियों से हमला किया था, जिसमें तीन पुलिस कर्मचारी शहीद हो गए। इसी दौरान पुलिस कार्रवाई में एक आरोपी नौशाद को भी गोली लगी थी और उसका शव सुबह राघौगढ़ क्षेत्र में मिला था। इसके बाद देर शाम एक अन्य आरोपी शहजाद को मुठभेड़ में मार दिया गया। इसके बाद जिया खान और शानू खान को गिरफ्तार किया गया।

सूत्रों ने कहा कि इन दोनों आरोपियों को आज पूछताछ के बाद से जंगल में उस स्थान पर ले जाया जा रहा था, जहां उन्होंने शिकार के बाद की सामग्री छिपाई हुई है। इसी बीच आरोन थाना क्षेत्र में भोढ़नी की घाटी पर आरोपियों ने पुलिस वाहन का स्टेयरिंग घुमा दिया और पुलिस कर्मचारियों से हथियार छीनने के प्रयास किए, जिससे वाहन सड़क किनारे पहुंच गया। इसी दौरान आरोपियों ने पुलिस हिरासत से छूटकर भागने का प्रयास किया। सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मचारियों ने उनका पीछा किया और उन्हें पैरों में गोली मारकर फिर से पकड़ा लिया गया।

सूत्रों ने कहा कि आरोन थाने में इन दोनों आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। दूसरी ओर पुलिस के विभिन्न दल इस मामले के कम से कम तीन-चार अन्य आरोपियों को गिरफ्तार करने के प्रयास कर रही है।

पुलिस ने यह भी साफ किया है कि अब तक पुलिस पर हमले के मामले में दो आरोपी नौशाद और शहजाद ही मुठभेड़ में ढेर हुए हैं। दो आरोपी जिया और शानू को गिरफ्तार किया गया है। शेष तीन-चार आरोपियों को गिरफ्तार करने का प्रयास किया जा रहा है।



और भी पढ़ें :