दुर्गा पूजा को लेकर बिहार में अलर्ट

पटना| भाषा| पुनः संशोधित मंगलवार, 1 अक्टूबर 2013 (22:12 IST)
हमें फॉलो करें
FILE
पटना। आगामी दुर्गा पूजा के मद्देनजर बिहार में सभी जिलों को अलर्ट किए जाने के साथ राज्य सरकार ने बिना लाईसेंस के निकालने वालों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने का निर्णय लिया है।


वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मुख्यमंत्री द्वारा प्रदेश के सभी जिलों के जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, पुलिस महानिरीक्षक और उपमहानिरीक्षकों के साथ कानून व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा किए जाने के बाद गृह विभाग के प्रधानसचिव आमिर सुबहानी ने बताया कि आने वाले पर्व को ध्यान में रखते हुए सभी जिलों को अलर्ट कर दिया गया है।
उन्होंने कहा कि आवश्यक्ता अनुसार अतिरिक्त बलों की तैनाती की जाएगी तथा राज्य पुलिस, रैपिड एक्शन फोर्स, राज्य सरकार की दंगा रोधी बल और केंद्रीय बलों एसएसबी एवं सीआरपीएफ को भी इस्तेमाल में लाया जाएगा तथा हर कीमत पर विधि व्यवस्था को बहाल रखा जाएगा।


सुबहानी ने बताया कि सभी को ताकीद की गई है कि आने वाले पर्व के दौरान पूरी मुस्तैदी के साथ चौकसी बरतें और सभी स्थानों पर सशस्त्र बल और दंडाधिकारी की तैनाती की जाए।

उन्होंने बताया कि बडे पैमाने पर सीआरपीसी की धारा 107 के तहत निरोधात्मक कार्रवाई जारी है और अब तक 40 हजार लोगों से बांड भरवाया गया है। उनके द्वारा शांति भंग किए जाने पर 50 हजार रुपए से लेकर एक लाख रुपए तक जुर्माना वसूला जाएगा। सभी अनुमंडल अधिकारियों को कैम्प लगाकर शरारती तत्वों से बांड भरवाने का निर्देश दिया गया है।

सुबहानी ने बताया कि सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिया गया है कि पूर्व में जहां-जहां संप्रदायिक घटनाएं हुई थी उन मामलों में प्राथमिकता के आधार पर अनुसंधान पूरा कर आरोप पत्र दायर करें तथा स्पीडी ट्रायल के लिए प्रयास किए जाएं। (भाषा)



और भी पढ़ें :