मध्यप्रदेश के मुरैना में जहरीली शराब से 10 की मौत

Last Updated: मंगलवार, 12 जनवरी 2021 (12:07 IST)
मुरैना। मध्यप्रदेश के मुरैना में सोमवार को पीने से 10 लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है।
मुरैना के बागचीनी थाना स्थित छेरा मानपुर गांव और सुमावली थाना के पहवाली गांव में हुए इस दर्दनाक हादसे से हड़कंप मच गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार, जहरीली शराब ने छेरा मानपुर गांव में 5 लोगों की जान ले ली।

वहीं, पहवाली गांव में 3 लोग जहरीली शराब के सेवन करने से मर गए, जबकि गंभीर रूप से बीमार में से 6 लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें से दो और लोगों की मौत हो गई है।
जिला कलेक्टर अनुराग वर्मा ने मृतकों की पुष्टि करते हुए आज बताया कि जिले के बागचीनी थाना क्षेत्र के छेरा मानपुर और सुमावली थाना क्षेत्र के पहावली और बिलैयापुरा गांव के दस लोगों की मौत हो गई है। इनमें से कुछ की मुरैना तथा कुछ की ग्वालियर जिला अस्पताल में कल रात से आज सुबह तक मौत हुई है।
उन्होंने बताया कि अभी यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि यह मौत जहरीला शराब के सेवन से या फिर अन्य कोई कारण से हुई है। उन्होंने बताया कि मृतकों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत की वजहों का खुलासा हो सकेगा।

कलेक्टर वर्मा ने बताया कि इस मामले में प्रकरण दर्ज कराया जा रहा है। मामले में जो भी दोषी होंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

बताया जा रहा है कि बागचीनी थाना क्षेत्र के छेरा मानपुर गांव के घरों में अवैध शराब बनाई जा रही थी, जिसके सेवन से कल ग्रामीण बीमार हो गए और उन्हें मुरैना और ग्वालियर के अस्पतालों में भर्ती कराया गया था। आधा दर्जन से अधिक लोगों का इलाज अभी चल रहा है।

मुरैना में जहरीली शराब पीने से हुई मौत की घटना को गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बेहद दुखद बताया। गृहमंत्री ने कहा कि पूरे मामले में थाना प्रभारी को सस्पेंड कर दिया गया है। जांच के लिए अलग से एक दल भी भेजा जा रहा है। घटना के लिए जिम्मेदार कोई भी दोषी बख्शा नहीं जाएगा।



और भी पढ़ें :