नरेन्द्र मोदी के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन की शिकायत

अहमदाबाद| भाषा|
FILE
गुजरात कांग्रेस ने सोमवार को मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ चुनाव आचार संहिता के कथित उल्लंघन की शिकायत दायर की। पार्टी ने आरोप लगाया कि मोदी ने चुनाव के दिन वहीं ‘प्रचार’ किया, जहां वे वोट डालने आए थे और इस तरह उन्होंने आदर्श चुनाव संहिता का उल्लंघन किया है।

चुनाव आयोग के अधिकारियों के समक्ष शिकायत दायर करने वाले कांग्रेस के कानूनी प्रकोष्ठ के सदस्य विजय कनारा ने आरोप लगाया कि मतदान केंद्र से बाहर आने के बाद मोदी ने बाहर भीड़ को संबोधित किया और विजय चिह्न दिखाते हुए मतदाताओं से भाजपा उम्मीदवार को जिताने की अपील की।

मोदी ने सुबह करीब 9 बजकर 45 मिनट पर रानिप स्थित निशान हाईस्कूल में अपना वोट डाला। उस समय वहां पार्टी के दर्जनों समर्थक और कार्यकर्ता मौजूद थे। कांग्रेस ने यह भी आरोप लगाया कि मोदी वहां बड़े काफिले और दर्जनों पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ आए और मतदान केंद्र से बाहर आने के बाद उन्हें संबोधित भी किया।
कनारा ने कहा कि उन्होंने (मोदी) जहां वोट डाला, वह उस क्षेत्र से उम्मीदवार नहीं हैं और भाजपा उम्मीदवार की जीत के लिए अपील करना चुनाव आचार संहिता का स्पष्ट उल्लंघन है तथा चुनाव आयोग को उनके खिलाफ तत्काल कार्रवाई करनी चाहिए। रानिप में मोदी ने विधानसभा चुनाव जीतने और अगली सरकार भाजपा की बनने का विश्वास व्यक्त किया।

मोदी ने वहां संवाददाताओं से कहा कि मैं सभी मतदाताओं का शुक्रिया अदा करता हूं। इस चुनाव में गुजरात के लोग हमें तीसरी बार मौका देकर हैटट्रिक बनाएंगे। राज्य के लोग एक बार फिर भाजपा को सत्ता में लाएंगे। यहां लोगों की भावनाएं आपको इसका स्पष्ट संकेत दे रही हैं। (भाषा)



और भी पढ़ें :