गुरुवार, 25 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. मनोरंजन
  2. बॉलीवुड
  3. बॉलीवुड न्यूज़
  4. First song of Imtiaz Ali's film Amar Singh Chamkila Ishq Mitaye released
Last Modified: शुक्रवार, 1 मार्च 2024 (15:31 IST)

इम्तियाज अली की फिल्म अमर सिंह चमकीला का पहला गाना इश्क मिटाए हुआ रिलीज

फिल्म मे दिलजीत दोसांझ चमकीला की भूमिका में और परिणीति चोपड़ा चमकीला की पत्नी की भूमिका निभाएंगी

First song of Imtiaz Ali's film Amar Singh Chamkila Ishq Mitaye released - First song of Imtiaz Ali's film Amar Singh Chamkila Ishq Mitaye released
Movie Amar Singh Chamkila: दिलजीत दोसांझ अभिनित फिल्म 'अमर सिंह चमकीला' का नेक्स्ट ऑन नेटफ्लिक्स पर पहला गाना 'इश्क मिटाए' रिलीज़ किया। इम्तियाज अली द्वारा लिखित और निर्देशित इस फिल्म मे दिलजीत चमकीला की भूमिका में और परिणीति चोपड़ा चमकीला की पत्नी की भूमिका निभा रही है।
 
एआर रहमान ने फिल्म मे अपना संगीत दिया है और इरशाद कमील ने गीत लीखे है और 9 साल बाद एक बार फिर रहमान, इम्तियाज, इरशाद एक साथ अपना जादू दिखाने वाले है। फिल्म मे 6 मूल हिंदी गाने है जिन्हे मोहित चौहान अलका याग्निक, अरिजीत सिंह, कैलास खेर, ऋचा शर्मा जोनिता गांधी, यशिका सिक्का, और एआर रहमान ने गाया है।
 
फिल्म की शूटिंग के दौरान की गई ऑन लोकेशन संगीत रिकॉर्डिंग दिखाई जाएगी जिसमें हर पल की हलचल और उत्साह को दिखाया जाएगा क्योंकि दिलजीत और परिणी‍ति अखाड़ो में (गाँव में लाइव संगीत प्रदर्शन) लाइव गाते हैं।
इस फिल्म के संगीत पर एआर रहमान ने कहा, जब आप भारत के समृद्ध राज्य पंजाब के संगीतकार के बारे में कहानी बताते है तो यह इसमें हमेशा कुछ खास होता है। इसीलिए इम्तियाज और मैने इस म्यूजिक को ब्रॉडवे म्यूजिक की तरह ट्विस्ट देने का फैसला किया है। मुझे अच्छा लगा की कैसे इम्तियाज ने इस कहानी को नया रूप दिया।
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by @parineetichopra

एआर रहमान ने कहा, मुझे दिलजीत के साथ काम करने में बहुत मजा आया वह विनम्र है और वह काफी रंगीन मिजाज के हैं और मुझे वह एक संगीतकार और अदाकार के रूप मे पसंद है। परिणीती के साथ भी म्यूजिक मे काम करना अच्छा रहा और हां हमारे अद्भुत इरशाद कामिल हमेशा से बेहतरीन गाने लेकर आते है। इस प्रोजेक्ट का हिस्सा बन कर बहुत अच्छा लगा।
 
इम्तियाज अली ने बताया की चमकीला मे रहमान सर को पंजाबी संगीत मे डूबते देखा है मैंने, पंजाब मे सबसे ज्यादा रिकॉर्ड तोडने वाले कलाकार अमर सिंह चमकीला से बेहतर कोई और मिल नहीं सक्ता था। चमकीला के एल्बम मे पुराने वाद्ययंत्रो का उपयोग करना कॉफी दिलचस्प रहा क्योंकि इनका उपयोग लम्बे समय तक नहीं किया गया था।
उन्होंने कहा, संगीत जोडी चमकीला और अमरजोत के जीवन पर आधारित इस फिल्म का संगीत दिलचस्प होने का वादा करता है लेकीन दिलजीत और परिणीति को कास्ट करने से हमे कई ट्रैक लाइव ऑन लोकेशन रिकॉर्ड करने मे मदद मिली हम इस एल्बम को दुनिया भर के दर्शको को दिखाने के लिए काफी उत्साहित है।
 
गीत के बारे मे मोहित चौहान द्वारा गाया गया इश्क मिटाए पारंपारिक और पुरानी धुनो का मिश्रण है जो नाटकीय समय की एक कहानी को बुनता है जिसमे चमकीला पंजाब मे एक प्रतिष्ठित सितारा बन गया अब तक का सबसे अधिक रिकॉर्ड तोडने वाला कलाकार यह गाना अब सारेगामा म्यूजिक युट्यूब चैनल और मुख्य स्ट्रीमिंग एप्स पर उपलब्ध होगा।
 
फिल्म का निर्माण मोहित चौधरी, सेलेक्ट मीडिया होल्डिंग्स एलएलपी, सारेगामा और द्वारा किया गया है। अमर सिंह चमकीला का प्रीमियर 12 अप्रैल को विशेष रूप से नेटफ्लिक्स पर होगा।
 
ये भी पढ़ें
एंटरटेनर नंबर वन थे मनमोहन देसाई, 24 साल की उम्र में रखा था‍ निर्देशन के क्षेत्र में कदम