लुटेरे पर भारी पड़ी एक मां

पुनः संशोधित सोमवार, 14 मई 2018 (15:30 IST)
में महिलाओं और बच्चे को लूटने के इरादे से पहुंचे हथियाबंद का सामना एक महिला पुलिस अधिकारी से हो गया। इस घटना का वीडियो कुछ लोगों को विचलित कर सकता है। ब्राजील में महिलाओं और बच्चे को लूटने के इरादे से पहुंचे हथियाबंद का सामना एक महिला पुलिस अधिकारी से हो गया। इस घटना का वीडियो कुछ लोगों को विचलित कर सकता है।
ब्राजील के सबसे बड़े शहर साओ पाउलो के एक प्राइवेट स्कूल के गेट पर मांएं अपने बच्चों के साथ खड़ी थीं। इसी दौरान वहां एक हथियारबंद युवक पहुंचा। उसने पिस्तौल दिखाते हुए महिलाओं को लूटने की कोशिश की। लेकिन लुटेरे को अंदाज नहीं था कि महिलाओं में ब्राजील की की अधिकारी कातिया दा सिल्वा सास्त्रे भी मौजूद हैं।
कातिया के पर्स में भी पिस्तौल थी। अफरा तफरी के बीच कातिया ने अपनी पिस्तौल निकाली और लुटेरे पर फायर कर दिया। इस घटना का वीडियो सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गया। गोली लगते ही 23 साल का इलिवेटन नेवेस जमीन पर गिर पड़ा। पुलिस अफसर कातिया ने हमलावर की पिस्तौल पैर से दूर की और फिर उसने अपने नियंत्रण में ले लिया। इसके बाद मौके पर पुलिस पहुंची। हमलावर को अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई।
दो बेटियों की मां कातिया 20 साल से पुलिस फोर्स में हैं। घटना के बाद कातिया ने कहा, "मुझे नहीं पता था कि वह क्या करेगा, क्या वो बच्चों पर, मांओं पर या वहां मौजूद सुरक्षा गार्डों पर गोली चलाएगा। मैंने बस मांओं, बच्चों, खुद को और अपनी बेटियों को बचाने की कोशिश की।"

कातिया समेत कई मांएं और उनके बच्चे मदर्स डे के कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए स्कूल पहुंचे थे। साओ पाउलो के गवर्नर ने कातिया दा सिल्वा सास्त्रे को मदर्स डे के दिन बहादुरी के लिए सम्मानित भी किया।
रिपोर्ट ओंकार सिंह जनौटी


और भी पढ़ें :