केजरीवाल का दावा, CBI छापों के बाद गुजरात में AAP का वोट प्रतिशत 4 फीसदी तक बढ़ा

Last Updated: गुरुवार, 1 सितम्बर 2022 (14:52 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने गुरुवार को दावा किया कि सीबीआई के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के आवास पर छापा मारने के बाद में आम आदमी पार्टी का मत प्रतिशत 4 फीसदी तक बढ़ा है।
के राष्ट्रीय संयोजक ने दिल्ली विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान कहा कि अगर सिसोदिया को गिरफ्तार किया जाता है तो यह मत प्रतिशत 6 फीसदी तक बढ़ जाएगा।
दिल्ली विधानसभा ने ध्वनि मत से मत विभाजन के माध्यम से केजरीवाल द्वारा पेश किया गया विश्वास प्रस्ताव पारित किया। किसी ने भी सदन में विश्वास प्रस्ताव के खिलाफ मतदान नहीं किया जबकि भाजपा विधायक अनुपस्थित थे।

केजरीवाल ने दावा किया, 'सीबीआई ने सिसोदिया के आवास पर छापा मारा, उनके गांव गयी तथा उनके बैंक लॉकर की तलाशी ली। सीबीआई के लोग कहते हैं कि उन्हें सिसोदिया के खिलाफ कुछ नहीं मिला लेकिन उन पर उन्हें गिरफ्तार करने का दबाव है।'

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ईमानदारी का प्रमाणपत्र दिया है। उन्होंने कहा कि सीबीआई के सिसोदिया के खिलाफ छापे मारने के बाद गुजरात में आप का मत प्रतिशत चार फीसदी तक बढ़ गया है। अगर उन्हें गिरफ्तार किया जाता है तो यह छह फीसदी तक बढ़ जाएगा।
भाजपा पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा नेताओं ने आप विधायकों को खरीदने की कोशिश की लेकिन उनके किसी भी विधायक ने उनका प्रस्ताव स्वीकार नहीं किया।

केजरीवाल ने कहा कि पूरी तरह से भ्रष्ट पार्टी में शिक्षित लोगों की कमी है जबकि ‘कट्टर ईमानदार’ पार्टी में पढ़े-लिखे, आईआईटी डिग्रीधारक लोग हैं। वे विधायकों को खरीदने के लिए 20-50 करोड़ रुपये खर्च कर रहे हैं। अगर मैं स्कूल तथा अस्पताल बनाना चाहता हूं तो क्या मैं कुछ गलत कर रहा हूं।
गौरतलब है कि आप सरकर यह बताने के लिए सोमवार को विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव लेकर आई कि दिल्ली में भाजपा का ‘ऑपरेशन लोटस’ विफल हो गया है।



और भी पढ़ें :