• Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. stalin scolds DMK MP santhil Kumar on gaumutra state remark
Written By
Last Modified: बुधवार, 6 दिसंबर 2023 (08:30 IST)

DMK सांसद की गौमूत्र राज्य वाली टिप्पणी पर बवाल, स्टालिन ने लगाई फटकार

DMK सांसद की गौमूत्र राज्य वाली टिप्पणी पर बवाल, स्टालिन ने लगाई फटकार - stalin scolds DMK MP santhil Kumar on gaumutra state remark
चेन्नई। द्रविड़ मुनेत्र कषगम (DMK) प्रमुख और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री मुख्यंत्री एम. के. स्टालिन ने हिंदी भाषी राज्यों को 'गौमूत्र राज्य' बताने वाली टिप्पणी पर पार्टी सांसद डी. एन. वी. सेंथिल कुमार को फटकार लगाई। पार्टी ने कहा कि द्रमुक ने हमेशा सार्वजनिक टिप्पणी करते समय सम्मानजनक दृष्टिकोण की आवश्यकता पर जोर दिया है।
 
वरिष्ठ द्रमुक नेता और आयोजन सचिव आर. एस. भारती ने कहा कि सांसद ने अपनी टिप्पणी को लेकर सार्वजनिक तौर पर माफी मांगी है। भारती ने 5 राज्यों के चुनावी नतीजों से संबंधित कुमार के संसद में दिए गए भाषण का जिक्र करते हुए कहा कि सांसद ने एक ऐसे शब्द का इस्तेमाल किया था जिसका गलत अर्थ निकलता है। जानकारी मिलने पर पार्टी अध्यक्ष और मुख्यमंत्री स्टालिन ने सेंथिल कुमार को कड़ी फटकार लगाई। 
 
क्या कहा था सेंथिल ने : डीएमके सांसद ने कहा था कि इस देश के लोगों को यह सोचना चाहिए कि इस बीजेपी की ताकत केवल मुख्य रूप से हिंदी के गढ़ राज्यों में चुनाव जीतना है, जिन्हें हम आम तौर पर 'गौमूत्र' राज्य कहते हैं।
 
बयान पर बवाल : धर्मपुरी से सांसद सेंथिल की टिप्पणी की भाजपा के साथ-साथ द्रमुक की सहयोगी कांग्रेस ने भी तुरंत निंदा की। कांग्रेस के नेताओं ने सांसद से माफी मांगने के लिए कहा। केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि इस प्रकार की गंदी बातें करने वाले लोग, जो सनातन को गाली देते थे उन्हें अभी आधा तमाचा लगा है, थोड़े दिन बाद पूरा लगेगा... गौ, गंगा, गीता, गायत्री का अपमान देश नहीं सहेगा।
 
वहीं कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि संसद के अंदर एक व्यक्ति क्या कह रहा है? इससे हमारा कोई लेना-देना नहीं है, यह उनका अपना बयान है। हम 'गौ माता' का सम्मान करते हैं, इस पर मुझे कुछ नहीं कहना।  
 
सैंथिल ने मांगी माफी : बयान पर बवाल मचने के बाद सांसद ने एक बयान जारी कर सार्वजनिक तौर पर माफी मांगी है और कहा कि उन्होंने किसी विशेष इरादे से उक्त टिप्पणी नहीं की थी।
ये भी पढ़ें
तमिलनाडु और आंध्रप्रदेश में मिचौंग तूफान ने मचाई तबाही, कई शहरों में बाढ़