मेष राशि का वार्षिक भविष्यफल : पं. प्रेम कुमार शर्मा के अनुसार


इस वर्ष की शुरुआत ऊर्जा और संकल्प के साथ होगी। यह साल आपके लिए लाभदायक साबित होगा। साल के शुरुआती 4 महीनों में आपके पास संपत्ति को खरीदने का अच्छा मौका होगा।
वर्ष के मध्य में सोने के लिए किया गया निवेश आपके लिए लाभदायक साबित होगा। जुलाई और अगस्त के महीने में आपके लिए तरक्की निश्चित है। इस साल समझदारी से लिए गए निर्णय आपके लिए बेहतर परिणाम ला सकते हैं। जब भी मौका मिले, अपने परिवार के साथ ज्यादा समय बिताएं।

करियर के लिहाज से यह साल आपके लिए मिला-जुला रहने वाला है। जुलाई और अगस्त के महीने में आपको तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। नौकरी करने वाले लोगों की तनख्वाह में बढ़ोतरी हो सकती है। यदि आप कारोबारी हैं तो आपको मुनाफे के कई अवसर प्राप्त होंगे। आर्थिक मामलों में आपको थोड़ी सावधानी बरतने की जरूरत है। स्टूडेंट्स के लिए यह साल बढ़िया और महत्वपूर्ण रहने वाला है।
साल के जनवरी और फरवरी महीने में कहीं विदेश जाने की योजना बन सकती है। सेहत के लिहाज से यह साल मेष राशि वालों के लिए थोड़ी-बहुत परेशानी ला सकता है। जून के महीने के बाद से आपकी सेहत में गिरावट आ सकती है। योग और ध्यान आपके लिए लाभदायक साबित होगा। इससे आप मानसिक तनाव और शारीरिक रूप से स्वस्थ रहेंगे। पार्टनर के साथ आप प्यार से पेश आएं, वहीं शादीशुदा जातकों को विवाहेत्तर संबंधों से दूर रहना होगा। इस अवधि में कुछ रिश्ते बनेंगे और कई लोग आपसे आकर्षित भी होंगे।
कुल मिलाकर यह वर्ष मेष राशि वालों के लिए काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है। इस दौरान आपकी जिंदगी में कई सकारात्मक बदलाव भी होंगे। शुरुआती कुछ महीनों में आपको परेशानी हो सकती है लेकिन जल्द ही आप इन परेशानियों से बाहर भी निकल आएंगे।

शुभ महीने- जनवरी, फरवरी, जुलाई, अगस्त।
उपाय- 1. प्रतिदिन तांबे के पात्र से सूर्य को जल चढ़ाएं।
2. भगवान शिव की पूजा करें।
शुभ अंक- 5, 11, 4।
शुभ रंग- सुनहरा, चमकीला गुलाबी, लाल।
शुभ दिन- मंगलवार, गुरुवार।

ALSO READ:वृषभ राशि का वार्षिक भविष्यफल : पं. प्रेम कुमार शर्मा के अनुसार

ALSO READ:
मिथुन राशि का वार्षिक भविष्यफल : पं. प्रेम कुमार शर्मा के अनुसार


ALSO READ:
कर्क राशि का वार्षिक भविष्यफल : पं. प्रेम कुमार शर्मा के अनुसार


ALSO READ:सिंह राशि का वार्षिक भविष्यफल : पं. प्रेम कुमार शर्मा के अनुसार

ALSO READ:
कन्या राशि का वार्षिक भविष्यफल : पं. प्रेम कुमार शर्मा के अनुसार


ALSO READ:
तुला राशि का वार्षिक भविष्यफल : पं. प्रेम कुमार शर्मा के अनुसार


ALSO READ:वृश्चिक राशि का वार्षिक भविष्यफल : पं. प्रेम कुमार शर्मा के अनुसार


Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :