कुंभ राशि का वार्षिक भविष्यफल : पं. प्रेम कुमार शर्मा के अनुसार


यह साल कुंभ राशि के जातकों के लिए कई सारे अवसर लेकर आ रहा है। बहुत सारे अच्छे अनुभव देकर जाने वाला है। जनवरी और फरवरी के महीने की अवधि के बीच आपको व्यावसायिक तौर पर कई अवसर मिल सकते हैं। बीते साल अगर आपको किसी चीज में नुकसान हुआ हो तो आपके लिए यह वर्ष लाभदायक साबित होगा। मार्च और अप्रैल के महीने में यात्रा की योजना बन सकती है।
शिक्षा को लेकर साल के आखिरी 6 महीने बेहद ही महत्वपूर्ण रहने वाले हैं। कोई खास व्यक्ति भी आपकी मदद कर सकता है। विद्यार्थियों के जीवन में कई सारे बदलाव होंगे। कुछ समय के लिए आपके आत्मविश्वास में कमी हो सकती है इसलिए अपने लक्ष्य पर ध्यान रखें और सही दिशा में प्रयास करें।

अगर आप नौकरीपेशा हैं तो यह साल आपके लिए किसी तोहफे से कम नहीं है। इस अवधि में आप खूब मेहनत करेंगे। इस साल आप सकारात्मक सोच के साथ काम के प्रति पूरी तरह से समर्पित रहेंगे। आर्थिक मामलों में अनुभवी और करीबी लोगों से सलाह लें। पार्टनरशिप के लिहाज से यह साल नई शुरुआत के लिए शानदार है।
पारिवारिक जीवन की बात करें तो यह वर्ष पहले से ठीक रहेगा। जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा और आप दोनों के रिश्तों में मधुरता आएगी। बस, अपने ग़ुस्से पर कंट्रोल करें। वैवाहिक जीवन में कुछ समय के लिए किसी बात को लेकर तनाव रह सकता है। परिवार के सदस्यों के साथ किसी यात्रा की योजना बना सकते हैं। इस साल कुंभ राशि के लोगों की सेहत अच्छी रहने वाली है और किसी प्रकार की कोई गंभीर बीमारी होने की भी आशंका नहीं है, लेकिन फिर भी अपना ध्यान रखने की जरूरत है।
शुभ महीने- मार्च, अप्रैल, सितंबर, अक्टूबर, नवंबर।
उपाय- 1. नियमित रूप से शनिवार को पीपल के पेड़ पर जल चढ़ाएं।
2. धार्मिक स्थल की नियमित रूप से सफाई करें।
शुभ रंग- मैरुन, हल्का पीला, चांदी।
शुभ अंक- 19, 2, 10।
शुभ दिन- गुरुवार, शनिवार।

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :