वृषभ राशि का वार्षिक भविष्यफल : पं. प्रेम कुमार शर्मा के अनुसार

राशि के छात्रों और व्यावसायियों के लिएयह वर्ष
काफी अच्छा रहने वाला है। साल के पहले 4 महीने आपके करियर के लिए नए दरवाजे खोलेंगे। जून और जुलाई का महीना प्रोफेशनल और करियर के लिहाज से आपके लिए काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है। सफलता पाने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है।

बिजनेस करने वाले लोगों को धीरे-धीरे मुनाफा होगा इसलिए धैर्य रखें। जल्दी में कोई निर्णय न लें। अगस्त और सितंबर महीने में विदेश यात्रा की योजना भी बन सकती है। इस साल आपकी पारिवारिक स्थिति पहले के मुकाबले काफी सुधर सकती है। अपनी वाणी पर थोड़ा नियंत्रण रखें। जल्द ही सब ठीक भी हो जाएगा।
फलादेश 2018 के अनुसार आर्थिक मामलों में इस साल आपको बेहद ही सतर्क रहने की जरूरत है। व्यर्थ के खर्च से बचें। अपने पैसों को ऐसी जगाह न लगाएं, जहां आपको नुकसान हो। थोड़ी आर्थिक परेशानी हो सकती है। वहीं अगर सेहत की बात करें तो सेहत में उतार-चढ़ाव बना रहेगा इसलिए सेहत के मामले में किसी प्रकार की लापरवाही न करें। योग और ध्यान की मदद से आप इससे उबर भी सकते हैं। यह वर्ष प्रेमी जोड़ों के लिए किसी तोहफे से कम नहीं है।
इस साल आप एक-दूसरे के साथ काफी वक्त गुजारेंगे। आप लोगों के बीच थोड़ा मतभेद देखने को मिल सकता है। माता-पिता का आशीर्वाद बना रहेगा, साथ ही इस अवधि में कुछ नए रिश्ते भी जुड़ सकते हैं। कुल मिलाकर इस साल आप अपने प्यार के प्रति काफी गंभीर रहेंगे। कोई भी काम शुरू करने से पहले धैर्य से निर्णय लें। इससे आप इस वर्ष अपने सभी काम आसानी से पूरा कर सकेंगे।

शुभ महीने- जून, जुलाई, अगस्त, सितंबर।
उपाय- 1. मंगलवार को लाल मसूर की दाल दान करें।
2. प्रत्येक मंगलवार और शनिवार को हनुमानजी को सिन्दूर चढ़ाएं।
शुभ रंग- हरा पीला, गहरा हरा, हल्का लाल।
शुभ अंक- 8, 17, 12।

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :