2018 : मूलांक 2 के लिए नए साल के सितारे....

2 NUMEROLOGY


2 का ग्रह चन्द्रमा है अत: 2, 20, 11 और 29 तारीख को जन्मे जातक चन्द्रमा के गुणों के भरपूर रहते हैं। सहृदय, कल्पनाशील एवं मधुर भाषी तथा इनका चित्त स्थिर नहीं रहता। एक कार्य लंबे समय तक नहीं कर पाते।

इस वर्ष जिनका मूलांक 2 है, उन्हें सुख-समृद्धि व सफलता देगा। व्यवसाय व नौकरी में चहुमुखी विकास होगा। मनचाहा करियर बनेगा। घर में मांगलिक कार्य होंगे। विवाह व संतान की प्राप्ति होगी। संतान की उन्नति होगी। नए उपक्रम जो चालू नहीं हो सके, वे होंगे। मन पर नियंत्रण रखें। आत्मविश्वास बनाए रखें। प्रेम-प्रसंग में सावधानी आवश्यक है। वर्ष के मध्य में सभी स्वप्न पूरे होंगे।

शुभ दिन- 2, 4, 6, 9, 11, 20 और 29 तारीखें।
शुभ रंग- हल्के चमकीले रंग तथा सफेद रंग।
शुभ दिवस- सोमवार सर्वश्रेष्‍ठ है।
शुभ रत्न- मोती व चांदी की अंगूठी में धारण करें।
शुभ देवता- शिवजी व चन्द्र अनुकूल रहेंगे। 'ॐ सों सोमाय नम:' या 'ॐ नम: शिवाय' मंत्र जपने से सुख-शांति रहेगी।

स्वास्थ्य- स्नायु संबंधी रोग, पेट के रोग व छूत की बीमारियों से बचें। टहलना तथा योगक्रिया करने से तथा खानपान की सतर्कता से रोगों से बचा जा सकता है। ललित कलाओं में रुचि रहेगी। पानी अधिक हो, ऐसे स्थान पर भाग्योदय होगा।

सच्चे मित्रों की परख होना आवश्यक है अन्यथा धोखा मिलेगा। शरीर की पुष्टता के लिए विशेष प्रयास करना पड़ेंगे। धन-संपत्ति, सम्मान आदि में मनमाफिक लाभ होगा।

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :