सिंह राशि का वार्षिक भविष्यफल : पं. प्रेम कुमार शर्मा के अनुसार


सिंह राशि वालों के लिए यह तरक्की का वर्ष रहने वाला है। सितारों का कहना है कि इस साल अपने लक्ष्य को प्राप्त करने और सपनों को पूरा करने के लिए आपको अपने स्तर पर बेहतर प्रयास करना होगा। करियर को लेकर मई का महीना आपके लिए शानदार है। नौकरी बदलने का भी योग बन रहा है।

साल के शुरुआती 3 महीनों में यात्रा की योजना बन सकती है। किसी ऐसी जगह निवेश न करें, जहां से आपको नुकसान हों। समझदारीपूर्वक लिए गए आपके फैसले आपको बेहतर मुनाफा दिलाएंगे। संपत्ति को लेकर चल रहा विवाद जुलाई से सितंबर के महीने में आपके हक में आ सकता है। जीवनसाथी और परिवार का सहयोग प्राप्त होगा। माता-पिता के आशीर्वाद से आपको सफलता मिलेगी। आप एक-दूजे के साथ कई यादगार लम्हें बिताएंगे, लेकिन गलतफहमी से जितना हो सके उतना बचें।
सेहत को लेकर यह वर्ष आपके लिए मिला-जुला रहने वाला है। जो लोग किसी बीमारी से जूझ रहे हैं, वे जून और जुलाई महीने की अवधि में पुन: स्वस्थ महसूस करने लगेंगे। लेकिन फिर भी सेहत के मामले में किसी प्रकार की लापरवाही आपको मुसीबत में डाल सकती है। ऐसे में आप निजी और पेशेवर दोनों जगहों पर परेशान हो सकते हैं। आक्रामक होने से परहेज करें।

आध्यात्मिक कार्यों में सक्रियता आपके लिए अच्छी होगी और सेहत में भी सुधार होगा। साल 2018 में सिंह राशि के प्रेमफल की बात करें तो आपके लिए यह साल मिला-जुला रहने वाला है। साथी के साथ बातचीत के दौरान एहतियात बरतें और सोच-समझकर बोलें। सितारों का कहना है कि आप दोनों इस साल एक नई शुरुआत करेंगे और हर मोड़ पर एक-दूसरे के साथ खड़े रहेंगे।

शुभ महीने- जनवरी, जुलाई, अगस्त, सितंबर।
उपाय- 1. पिता का सम्मान करें और उनकी सेवा करें।
2. प्राचीन धार्मिक स्थानों की सफाई करें।
शुभ रंग- हल्का गुलाबी, सफेद, हल्का बैंगनी।
शुभ अंक- 5, 7, 9।
शुभ दिन- सोमवार, बुधवार।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :