जेएलआर ने लांच की 'रेंज रोवर वेलर', कीमत 1.38 करोड़

पुनः संशोधित गुरुवार, 7 दिसंबर 2017 (17:17 IST)
नई दिल्ली। के स्वामित्व वाली ने भारत में रेंज रोवर वेलर का नया एसयूवी मॉडल पेश किया। दिल्ली में इसकी एक्स-शोरुम कीमत 78.83 लाख रुपए से 1.38 करोड़ के बीच रखी गई है। कंपनी इस मॉडल की आपूर्ति जनवरी 2018 के अंत से शुरू करेगी।
जगुआर लैंड रोवर इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक रोहित सूरी ने कहा कि वेलर हमारे रेंज रोवर पोर्टफोलियो में इवोक और रेंज रोवर स्पोर्ट के बीच के खाली स्थान को भरती है। इस उत्पाद से बाजार में हमें काफी मदद मिलेगी और हम उम्मीद करते हैं कि यह एसयूवी खंड में हमारा मुख्य आधार साबित होगी।

वेलर का नया मॉडल तीन इंजन विकल्प (2 लीटर पेट्रोल इंजन, 2 लीटर डीजल इंजन और 3 लीटर डीजल) के साथ उपलब्ध होगा। पेट्रोल और डीजल विकल्प वाले 2 लीटर इंजन संस्करण की कीमत 78.83 लाख से 91.86 लाख रुपए के बीच है जबकि 3 लीटर डीजल संस्करण की कीमत 1.1 से 1.38 करोड़ रुपए के बीच है।

उन्होंने कहा कि रेंज रोवर वेलर के लिए हमें जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है। हालांकि उन्होंने बुकिंग संख्या का खुलासा नहीं किया है। इस साल जनवरी-सितंबर अवधि के दौरान जेएलआर की बिक्री पिछले साल के मुकाबले 45 प्रतिशत बढ़ी है। सूरी ने कहा कि नए उत्पादों और नेटवर्क के विस्तार से बिक्री में वृद्धि जारी रहने की उम्मीद है।

देश में जेएलआर के एसयूवी पोर्टफोलियो में डिस्कवरी स्पोर्ट (शुरुआती कीमत 42 लाख), रेंज रोवर इवोक (44.44 लाख रुपए), डिस्कवरी (71.38 लाख रुपए), रेंज रोवर स्पोर्ट (93.82 लाख रुपए) और रेंज रोवर (1.66 करोड़ रुपए) शामिल हैं। (भाषा)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :