एक रुपए में कार, कंपनियों के धमाकेदार ऑफर

Last Updated: गुरुवार, 7 दिसंबर 2017 (12:59 IST)

(Photo Courtesy : Tata Motors)
नई दिल्ली। पुराने स्टॉक को क्लियर करने के लिए कार कंपनियां नए-नए ऑफर्स दे रही हैं। दिसंबर सेल में आप की कार को सिर्फ एक रुपए में अपने घर ला सकते हैं। यह ऑफर 31 दिसंबर तक चलेगा। एक रुपए के डाउन पैमेंट पर कार अपने घर ले जा सकते हैं। बिक्री बढ़ाने के लिए टाटा ने अलग-अलग बैंकों और फाइनेंस कंपनियों के साथ मिलकर ऑफर पेश किया है। कार पर 100 परसेंट फाइनेंस का ऑप्शन है।


हैचबैक कार टियागो पर 26 हजार रुपए तक छूट मिल रही है। वहीं, प्रीमियम एसयूवी हेक्सा पर 78 हजार रुपए तक का डिस्काउंट ऑफर दिया जा रहा है। सबसे ज्यादा डिस्काउंट सफारी स्टॉर्म पर 1 लाख रुपए का ऑफर मिल रहा है। दिसंबर सेल में मारुति सुजुकी, टाटा मोटर्स, हुंडाई, फोक्सवैगन और ऑडी के मॉडल्स तक पर डिस्काउंट के अलग-अलग ऑफर हैं।

इसलिए मिल रहा है डिस्काउंट : सरकार ने हाल ही में नियमों में कुछ बदलाव किए हैं। इसकी कारण डीलर्स अपना पुराने स्टॉक खत्म करना चाहते हैं। जीएसटी के बाद से लग्जरी कारों पर सेस बढ़ गया है। प्रदूषण नियमों में भी बदलाव किया गया है। BS-VI फ्यूल पर सरकार जोर दे रही है। अप्रैल से इसका प्रयोग भी शुरू हो सकता है. वहीं, BS-III फ्यूल वाले वाहनों पर बैन लग चुका है। इन कारणों से कारों पर मिल रहा है बड़ा डिस्काउंट।

मारुति की कारों पर छूट : मारुति सुजुकी अपनी सभी गाड़ियों पर डिस्काउंट ऑफर कर रही हैं। हैचबैक कार में ऑल्टो, वैगनआर, सेलेरियो और स्विफ्ट पर ऑफर दे रही है। साथ ही प्रीमियम हैचबैक इग्निस, सियाज और मल्टी पर्पस व्हीकल अर्टिगा पर भी भारी छूट मिल रही है। सियाज के पेट्रोल वेरिएंट पर 70 हजार और डीजल वेरिएंट पर 85 हजार रुपए तक छूट दी जा रही है। इग्निस पर 40 हजार रुपए तक का फायदा मिल सकता है। कंपनी ने ‘विंटर कार केयर कैंप भी लगाया है। इसमें 17 दिसंबर तक मारुति के सर्विस सेंटर पर फ्री में कार चेकअप कराया जा सकता है।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :