बॉक्स ऑफिस पर हाहाकार... इस सप्ताह रिलीज हुईं 11 फिल्में फ्लॉप

सिनेमा का व्यवसाय मुश्किल हालातों से गुजर रहा है। कोई भी फिल्म इस समय पर टिक नहीं पा रही है। 'टाइगर जिंदा है' के बाद रिलीज हुई सारी फिल्में रही हैं।

19 जनवरी को एक-दो नहीं बल्कि पूरी 11 फिल्में प्रदर्शित हुईं। निर्दोष, माय बर्थडे सांग, वोदका डायरीज़, टेरर स्ट्राइक, यूनियन लीडर, हमारा तिरंगा, हक-ए-सैलानी, मैडल पेट नहीं भरता, शहीद-ए-आज़म, बाबा रामसा पीर और संजना का प्रदर्शन हुआ, लेकिन एक भी फिल्म दर्शकों को आकर्षित नहीं कर पाई।

इनमें से ज्यादातर फिल्मों के लोगों ने नाम भी नहीं सुने होंगे। बिना प्रचार-प्रसार के ये फिल्में रिलीज कर दी गईं। चूंकि कोई बड़ी फिल्म इस सप्ताह रिलीज नहीं हुई थी, इसलिए इन्हें थिएटर में जगह मिल गई। हालांकि सभी फिल्मों का सभी जगह प्रदर्शन नहीं हुआ। कुछ शहरों में कुछ फिल्में लगीं तो दूसरे शहरों में अन्य फिल्में रिलीज हुईं।

इन सभी फिल्मों का बॉक्स ऑफिस पर बेहद कमजोर प्रदर्शन रहा। नाम मात्र दर्शक इन्हें देखने पहुंचे। कई सिनेमाघरों से तो शो कैंसल करने की खबरें भी आईं। जहां चंद दर्शक थे वहां बिजली का खर्चा भी नहीं निकला। कुछ फिल्मों को तो बीच सप्ताह में ही उतार दिया गया।

और वोदका डायरीज़ से थोड़ी उम्मीद थी क्योंकि इनमें चिर-परिचित चेहरे हैं, लेकिन ये भी इन फिल्मों को डूबने से नहीं बचा पाए।

अब सारी उम्मीद 'पद्मावत' से है जो 25 जनवरी को रिलीज हो रही है। हालांकि इस फिल्म को लेकर भी कुछ प्रदेशों में अनिश्चितता का माहौल है। सिनेमाघर वालों को धमकी दी गई है कि यदि फिल्म रिलीज की गई तो देख लिया जाएगा। हालांकि दहशत का माहौल राजस्थान, मध्यप्रदेश और गुजरात में ही ज्यादा है। देश के अन्य हिस्सों में 'पद्मावत' की एडवांस बुकिंग शुरू हो गई है और काफी टिकट बिक गए हैं।

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :