अक्षय कुमार ने की शहीदों की मदद के लिए अपील, जमा किए 13 करोड़ रुपए

20 जनवरी 2018 को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने भारतीय सेना के शहीदों के परिवार के लिए कार्यक्रम रखा था। यह कार्यक्रम दिल्ली के तीन मूर्ति भवन में रखा गया था। शहीदों के परिवार की मदद के लिए मंत्रालय ने 'भारत के वीर' पोर्टल नामक एक अभियान शुरू किया, जिसका उद्देश्य शहीद परिवारों के लिए आर्थिक सहायता जुटाना है। इसमें लोगों से अपील की गई थी कि वे जितना हो सके शहीदों की मदद के लिए आगे आएं और दान करें। इस अपील ने लोगों को इतना बढ़ावा दिया कि कुछ ही समय में लोगों ने करोड़ो रुपये जमा कर लिए।

इस कार्यक्रम में 'भारत के वीर' पोर्टल में अपील के बाद करीब एक घंटे के अंदर 12.93 करोड़ रुपए जमा हो गए। इसमें 'भारत के वीरों' गाने की भी लांचिंग हुई, जिसे सिंगर ने गाया। कार्यक्रम में भी थे और उन्होंने भी स्टेज पर कैलाश खेर का साथ दिया। अक्षय कुमार ने शहीदों के इस कार्यक्रम में महत्वपूर्ण भुमिका निभाई और अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर इसे शेयर भी किया।
करोड़ो रुपए इतने कम समय में जमा होने की उम्मीद किसी को नहीं थी। अक्षय ने इसे शेयर करते हुए लिखा कि हमारे जवानों की तारीफ में जो भी कहा जाए, वह कम है। हम कुछ ही मिनटों में 12.93 करोड़ रुपए जुटाने में सफल रहे। सभी लोगों का शुक्रिया।



Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :