सलमान खान की टॉप 10 फिल्में

इस समय निर्विवाद रूप से बॉलीवुड के सबसे बड़े स्टार हैं। उनके नाम से ही टिकट खिड़की के आगे भीड़ जमा हो जाती है। सौ करोड़ क्लब में उनकी सबसे ज्यादा फिल्में शामिल हैं। यहां बात करते हैं सलमान खान की टॉप 10 की। यानी भारत में कलेक्शन करने वाली टॉप 10 फिल्मों की।

नंबर 10 : ट्यूबलाइट (2017)
बॉक्स ऑफिस कलेक्शन : 121.25 करोड़ रुपये
ईद पर रिलीज होने के बावजूद यह फिल्म असफल रही थी। इसकी असफलता ने चौंका दिया था। असफल होने के बावजूद इस फिल्म ने इतना कलेक्शन किया जितना कि कई हिट फिल्म नहीं कर पाती है।

नंबर 9 : दबंग (2010)
बॉक्स ऑफिस कलेक्शन : 138.88 करोड़ रुपये
दबंग की सफलता के बाद सलमान खान की लोकप्रियता में जबरदस्त इजाफा हुआ। इस फिल्म में चुलबुल पांडे के किरदार में सलमान बेहद पसंद किए गए। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी।

नंबर 8 : बॉडीगार्ड (2011)
बॉक्स ऑफिस कलेक्शन : 142 करोड़ रुपये
बॉडीगार्ड जैसी कमजोर फिल्म को भी सलमान ने अपनी सितारा हैसियत से सुपरहिट बना दिया। इस फिल्म की सफलता के बाद माना जाने लगा कि फिल्म में सलमान का केवल चेहरा भी दिखाया जाता रहे तो भी फिल्म को उनके फैंस हिट बना देंगे।

नंबर 7 : दबंग 2 (2012)
बॉक्स ऑफिस कलेक्शन : 158.50 करोड़ रुपये
दबंग की तुलना में इसका सीक्वल और ज्यादा सफल रहा और सलमान के खाते में एक और हिट फिल्म जमा हो गई।

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :