त्रिपुरा में 90 प्रतिशत सीटों पर भाजपा उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित

पुनः संशोधित शुक्रवार, 14 सितम्बर 2018 (16:30 IST)
अगरतला। त्रिपुरा में निकाय उप चुनावों में 90 प्रतिशत निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। त्रिस्तरीय स्तरीय पंचायत उप चुनावों के लिए नामांकन की अंतिम तिथि समाप्त होने के बाद राज्य निर्वाचन आयोग ने पाया कि अधिकतर सीटों पर भाजपा के सिवाय किसी अन्य पार्टी के उम्मीदवार ने नामांकन ही दाखिल नहीं किए हैं।

रिपोर्ट के अनुसार ग्राम पंचायत की खाली हुई सभी 3207 सीटों पर भाजपा ने उम्मीदवार खड़े किए हैं, जबकि मुख्य विपक्षी पार्टी मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने सिर्फ 115 सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं। ‌वहीं कांग्रेस ने 120 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं और राज्य की सत्ता में भाजपा की भागीदार इंडीजिनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (आईपीएफटी) 63 सीटों पर चुनाव लड़ रहा है। छह निर्दलीय उम्मीदवारों ने भी नामांकन दाखिल किया है।

इसी तरह से पंचायत समिति की खाली हुईं 161 में भाजपा सभी सीटों पर चुनाव लड़ रही है, जबकि भाकपा, कांग्रेस तथा आईपीएफटी ने क्रमश: आठ, छह तथा छह सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं। जिला परिषद की खाली हुई 18 सीटों में भाजपा सभी सीटों पर चुनाव लड़ रही है, जबकि माकपा ने सिर्फ एक सीट पर अपना उम्मीदवार उतारा है।

अन्य किसी पार्टी के उम्मीदवार ने जिला परिषद चुनाव के लिए नामांकन दाखिल नहीं किया है। त्रिपुरा में निकाय चुनाव के लिए 30 सितंबर को मतदान होगा जिसके लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 11 सितंबर थी। (वार्ता)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :