खूबियों का खजाना सैमसंग गैलेक्सी नोट-8, जानें क्या हैं खास...

Last Updated: मंगलवार, 12 सितम्बर 2017 (18:56 IST)
Widgets Magazine
नई दिल्ली। इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद बनाने वाली कोरियाई कंपनी सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने मंगलवार को भारतीय बाजार में अपना अत्याधुनिक स्मार्टफोन गलैक्सी नोट 8 लांच करने की घोषणा की जिसमें डुअल रियर कैमरा है और इसकी कीमत 67 हजार 900 रुपए है।
 
सैमसंग के दक्षिण पश्चिम एशिया के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी एचसी होंग ने यह घोषणा करते हुए कहा कि इसके साथ ही बिक्सबी और उन्नत एस पेन भी भारत में लांच किया जा रहा है। बिक्सबी गलैक्सी नोट 8 के साथ गलैक्सी 8 और 8 प्लस स्मार्टफोन में भी उपयोग किया जाएगा। 

  • कीमत 67 हजार 900
  • स्क्रीन 6.3 इंच 
  • डुअल रियर कैमरा
  • 12-12 एमपी के कैमरे
  • फ्रंट कैमरा आठ एमपी
  • एंड्रॉयड 7.1 पर आधारित
  • ओक्टा कोर 2.3 गीगाहर्ट्ज प्लस 1.7 गीगाहर्ट्ज क्वाड 64 बिट प्रोसेसर
  • रैम 6 जीबी, 64 जीबी इंटरनल मेमोरी (256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है)

उन्होंने कहा कि गलैक्सी नोट 8 उनके लिए लांच किया गया है जो सब कुछ अपने स्मार्टफोन से ही करना चाहते हैं क्योंकि इस फोन का उपयोग डेस्कटॉप में भी किया जा सकता है। इसको रखने वाले को लैपटॉप या टैबलेट लेकर चलने की जरूरत नहीं रहेगी।
 
सैमसंग इंडिया के मोबाइल कारोबार के वरिष्ठ उपाध्यक्ष असमी वारसी ने कहा कि 6.3 इंच स्क्रीन वाले इस स्मार्टफोन में डुअल रियर कैमरा दिया गया है। इसके स्क्रीन को मल्टी विंडो के रूप में उपयोग किया जा सकता है। इसमें 12-12 एमपी के कैमरे हैं। इसमें आठ एमपी का फ्रंट कैमरा है। एंड्रॉयड 7.1 पर आधारित इस स्मार्टफोन में ओक्टा कोर 2.3 गीगाहर्ट्ज प्लस 1.7 गीगाहर्ट्ज क्वाड 64 बिट प्रोसेसर है। इसमें छह जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल मेमोरी है, जिसे 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।
  
उन्होंने कहा कि इस स्मार्टफोन को सुरक्षित बनाने के उद्देश्य से इसमें आइरिस, फिंगरप्रिंट सेंसर, फेस डिटेक्शन और पैटर्न लॉक भी दिया गया है। यह स्मार्टफोन डस्ट के साथ वाटर प्रुफ भी है। पानी में डेढ़ मीटर की गहराई पर 30 मिनट तक यह फोन रह सकता है। उन्होंने कहा कि इसकी बुकिंग शुरू हो गई है और यह स्मार्टफोन 21 सितंबर से चुनिंदा रिटेल के साथ ही कंपनी की बेवसाइट और ऑनलाइन मार्केटप्लेस अमेजन पर उपलब्ध होगा। (वार्ता)
Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।