यह मेरा सबसे अहम जन्मदिन है: ज़ायरा वसीम

"मैंने फिल्म के लिए गिटार बजाना सीखा। अपने किरदार में सच्चाई लाने के लिए मैं मेरी प्लेबैक सिंगर मेघना को कॉपी करती थी। हम दिन में कम से कम चार पांच बार गाने की रिहर्सल करते थे। मैं देखती थी कि कैसे वह अपने हाथ हिलाती हैं। कैसे गाना गाती हैं। कहां सांस रोकती हैं। कहां सांस छोड़ती हैं। मैंने इस बात की प्रैक्टिस की और परफॉर्म कर दिया।"
ये कहना है सीक्रेट सुपरस्टार की कलाकार का,
जिनकी फिल्म की सफलता की मिठास तो चख ही रही हैं साथ ही वो अपने 17 वर्ष पूरे होने पर जन्मदिन (23 अक्टोबर) की खुशियां भी मना रही हैं। उनसे बात कर रही हैं वेबदुनिया संवाददाता रूना आशीष।

ज़ायरा एक बार लता मंगेशकर ने कहा था कि फिल्म अभिमान के लिए जया बच्चन भी मेरी रिकॉर्डिंग में आती थीं और उन्होंने गायन के दौरान मेरे हाव-भाव का इस्तेमाल किया था?
मैंने ऐसा आमिर सर से प्रेरित हो कर किया कि वह कैसे हर रोल पर मेहनत करते हैं। मैंने भी सोचा कि मैं खुद भी ऐसी तैयारी करूं।

आपका फिल्म के कैरेक्टर की तरह कोई सपना है?
मेरा कोई सपना नहीं है। ऐसा कुछ भी नहीं जिसके लिए मैं लड़ी हूं। हां, एक बार मुझे एक बिल्ली का बच्चा मिला था और मैं उसे पालना चाहती थी। तब मेरी लड़ाई हो गई थी घर पर। मैं तो उसे बिना बताए घर पर ले कर आ गई थी, फिर मेरी मां ने मुझे घर के बाहर खड़ा कर दिया था।

दंगल के आमिर और सीक्रेट सुपरस्टार के आमिर में क्या अंतर पाया?
वज़न और साइज़ का... (ज़ायरा हंसते हुए आगे बताती हैं)
मैंने दंगल में आमिर सर को बहुत सीरियस रूप में देखा था तो वहीं इस फिल्म में जब मैंने उन्हें देखा तो मैं तो चौक गई। कितने अलग लग रहे थे वह इस फिल्म
में। उनका लुक देख कर तो मेरे लिए यकीन कर पाना मुश्किल हो रहा था। एक कलाकार के रूप में तो मैं संभल ही नहीं पा रही थी। मेरी हंसी ही नहीं रुक रही थी उन्हें देख और कई बार रीटेक मैंने दिए।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :