अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर अजय देवगन से विशेष बातचीत

"मैं अपनी ज़िंदगी मे बहुत सी औरतों के साथ ही रहा हूं और हमेशा घिरा रहा हूं। अब आप इसका गलत मतलब मत निकाल लेना। मैं कहना चाहता हूं कि मेरे ज़िंदगी में मेरी मां, मेरी बहनें, पत्नी और बेटी, इतनी सारी महिलाएं रही हैं कि मैं बता नहीं सकता। सभी मेरे लिए बहुत खास हैं।"
से जब वेबदुनिया संवाददाता रूना आशीष ने अंतर्राष्ट्रीय पर सवाल पूछे तो अजय ने कुछ इस अंदाज़ में सवालों का जवाब दिया।

अजय आगे बताते हैं कि अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस महिलाओं के लिए नहीं बल्कि पुरुषों के लिए मनाया जाता है। ये वो दिन है जब मर्दों को बताया जाता है कि सदियां बीत गई हैं और बेहतर होगा कि तुम लोग ये मान लो कि महिलाएं आपके बराबर हैं या आपसे ज़्यादा मज़बूत हैं। महिलाओं को कुछ याद दिलाने की ज़रूरत नहीं है। उन्हें सब मालूम है।"
आपकी पत्नी काजोल की क्या खास बात है जो आपको बहुत अच्छी लगती है?
बहुत सारी हैं, एक बात नहीं बता सकता। हां, वे हमेशा हंसती रहती हैं और यह बात मुझे बहुत अच्छी लगती है।

आपकी बेटी इन दिनों क्या कर रही है?
वह इन दिनों सिंगापुर में हैं। पढ़ाई कर रही हैं। वहां उसने अच्छे दोस्त बना लिए हैं। वह तो होली पर भी घर नहीं आई। वहीं अपने कॉलेज में ही दोस्तों के साथ होली मनाई।

आप देश की महिलाओं में कोई बदलाव देखना चाहते हैं?
नहीं, वे बड़ी सशक्त हो चुकी हैं। मुझे तो आपसे भी डर लगता है कि कहीं मैंने कोई उल्टा-सीधा जवाब दे दिया तो आप ही मुझे मार दोगी... महिलाएं हमसे हर मामले में आगे हैं।

अजय देवगन की फिल्म रेड 16 मार्च रिलीज हो रही है। फिल्म में अजय इनकम टैक्स ऑफिसर बने हैं। इस फिल्म के निर्देशक राजकुमार गुप्ता हैं जो इसके पहले 'आमिर' और 'नो वन किल्ड जेसिका' जैसी फिल्मों का निर्देशन कर चुके हैं।


और भी पढ़ें :