श्रीदेवी पर बायोपिक बने तो काजोल करे श्री का रोल

"किसी को कोई हक़ नहीं है कि वो श्रीदेवी के मौत के कारणों के बारे में कुछ भी कहे। ये काम किसी डॉक्टर का है कि वो निर्णय ले। ये बात आप और हम ना करें तो अच्छा है। ये बात तो सच में मुझे बहुत ही बुरी लगी कि कैसे आप किसी की मौत के कारण पर इतनी बहस कर रहे हैं कि किसी की मौत डूबने से हुई या दिल का दौरा पड़ने से हुई। परिवार वैसे ही बहुत दुख की घड़ी से गुज़र रहा है ऐसे में हम थोड़ा तो सेंसेटिव हो जाएं।"

ये कहना है श्रीदेवी के इकलौते के को-एक्टर का जिन्होंने टीवी पर श्री के पति का रोल निभाया था। महेश ठाकुर इन दिनों इश्कबाज़ सीरियल में निगेटिव भूमिका निभा रहे हैं। उनसे बात की वेबदुनिया संवाददाता रूना आशीष ने।

महेश आगे बताते हैं ''जब मैंने सुना कि श्रीदेवी अब हमारे बीच नहीं रही तो यकीन ही नहीं हुआ। अभी भी यकीन नहीं हो रहा है। होता है ना कि सालों पहले आप जिनके साथ काम कर चुके हों जब उनके निधन की खबर आए तो लगता है कि हमारे जिंदगी का एक हिस्सा कहीं कम हो गया।

2003 में जब मुझे पहली बार मालूम पड़ा कि मैं श्रीदेवीजी के हीरो के रूप में काम कर रहा हूं तो मैं तो फूला नहीं समा रहा था। मुझे यकीन नहीं हो रहा था कि वो साक्षात मेरे सामने होंगी। मैंने थोड़े ही दिनों पहले श्रीदेवी की फिल्म 'खुदा गवाह देखी थी। उसमें वे कितनी खूबसूरत लगी हैं। डबल रोल और दोनों में एक दम परफेक्ट।"

तो कैसा रहा था शूट का पहला दिन? पूछने पर महेश कहते हैं 'एकदम सामान्य था। बिल्कुल नहीं लगा कि एक सुपरस्टार मेरे सामने खड़ा है। वह हमारे साथ सीन भी रिहर्स करने आती थीं। हम तो सोचते थे कि कहां वो रिहर्सल भी करेंगी? लेकिन वे तो हर आइडिया को खुद करते देखना चाहती थीं। हर मामले में वो खुले दिमाग से काम करती थीं।

अगर कोई सीन मैं अच्छा कर दूं तो तारीफ भी करती थीं. वो मुझसे काम के मामले में बहुत बड़ी थीं फिर भी मुझे वे महेशजी कह कर पुकारती थीं। मैंने कितनी बार मना किया तो वो उनके साउथ इंडियन लहजे में कहती थीं क्या प्रॉब्लम है महेशजी में।'

श्रीदेवी के बारे में अपनी खास आदत के बारे में बताते हुए महेश कहते हैं 'एक बार मेरी पत्नी सपना से मैंने उसके जन्मदिन पर पूछा कि क्या चाहिए तोहफे में? वह बोली काश ऐसा हो कि श्रीदेवीजी मुझे विश कर दें। मैं उस दिन शूट नहीं कर रहा था, लेकिन न जाने कहां से ये बात श्रीदेवीजी को मालूम पड़ गई।

उन्होंने मेरे फोन पर कॉल किया और फिर सपना से बात करके उसे विश किया। मेरे पत्नी का बर्थडे विश पूरा हुआ और मैं बता नहीं सकता कि मैं कितना खुश हुआ था। ये उनका बड़प्पन ही तो था।'

कभी कोई बायोपिक बनाए तो कौन करे श्री का रोल? पूछने पर महेश कहते हैं 'काजोल। वही हैं जो उनके कैलिबर को निभा सकेगी।


और भी पढ़ें :