8 फिल्में लाइन से सफल... अब 9वीं की बारी

असफल फिल्मों का मुंह बड़े-बड़े सितारों को देखना पड़ता है, लेकिन हिट फिल्म बनाने वाले डेविड धवन के बेटे अपने पिता की तरह लगातार सफल फिल्म दिए जा रहे हैं। जानकर आश्चर्य होगा कि वरुण की अब तक 8 फिल्में प्रदर्शित हुई हैं और कोई भी असफल नहीं रही है। कुछ हिट रहीं तो कुछ औसत। कुछ ने लागत ही वसूली, लेकिन घाटे में कोई फिल्म नहीं रही।

से वरुण ने शुरुआत की थी। इस फिल्म ने 70 करोड़ रुपये के कलेक्शन के साथ हिट फिल्म का दर्जा पाया। मैं तेरा हीरो (55 करोड़) औसत रही। हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया हिट रही। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर लगभग 78 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया।

लगातार मसाला फिल्म करने के बाद वरुण ने अपने पिता की बात को अनसुनी करते हुए 'बदलापुर' नामक डार्क फिल्म की। उनका किरदार भी डार्क था। फिल्म में वरुण ने शानदार एक्टिंग के जरिये उन आलोचकों को चुप करा दिया जो कहते थे कि वरुण लीक से हट कर रोल नहीं निभा सकते। 53 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर यह फिल्म भी सफल रही। एबीसीडी 2 में वरुण ने अपनी डांस प्रतिभा दिखाई और पहली बार उनकी फिल्म सौ करोड़ क्लब में शामिल हुई।

इसके बाद दिलवाले का नंबर आया। यह मूलत: शाहरुख खान की फिल्म थी और वरुण सेकंड लीड में थे। फिल्म ने 148 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया और लागत वसूल ली। 2016 में वरुण ने अपने भाई रोहित धवन के निर्देशन में ढिशूम की जिसने करीब 70 करोड़ का कलेक्शन कर औसत सफलता हासिल की।


वरुण की 'बद्रीनाथ की दुल्हनिया' की सफलता को लेकर ट्रेड विशेषज्ञ रिलीज के पहले ही आश्वस्त थे। फिल्म ने न केवल अच्छी ओपनिंग की बल्कि सौ करोड़ का आंकड़ा भी पार किया। 116.60 करोड़ रुपये के कलेक्शन के साथ फिल्म ने हिट फिल्मों की लिस्ट में अपना नाम लिखा लिया।

वरुण ने जिस तरह की फिल्में की है उसके आधार पर मास में उनकी लोकप्रियता बहुत ज्यादा है। वे मसाला फिल्मों के लिए परफेक्ट हीरो हैं जो कॉमेडी, डांस, एक्शन, इमोशन सब कुछ कर सकता है। कंप्लीट पैकेज उन्हें कहा जाता है। वे युवाओं के साथ-साथ बच्चों में भी काफी लोकप्रिय हैं। शुरुआत में शाहरुख खान को भी बच्चे पसंद करते थे और धीरे-धीरे वे सुपरस्टार बन गए। वरुण भी उसी राह पर चल रहे हैं।

वरुण की अब जुड़वां 2 रिलीज होने जा रही है और माना जा रहा है कि यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर सफल रहेगी। फिल्म के ट्रेलर खासे पसंद किए गए हैं। फिल्म दशहरे वाले वीक में रिलीज हो रही है। गांधी की जयंती की छुट्टी का भी फिल्म को लाभ मिलेगा। कुल मिलाकर वरुण की एक और फिल्म सफल होने के पूरे अवसर हैं।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :