जब आयुष्मान खुराना को गे क्लब पार्टी में बुलाया

बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना का 14 सितम्बर को जन्मदिन है। इस कलाकार ने अपने करियर की शुरुआत रेडियो चैनल से की थी। पश हैं दिलकश आयुष्मान के बारे में कुछ रोचक तथ्य जो उनके फैंस को खुश कर देंगे।
   
 
- आयुष्मान के चार्मिंग फेस की दीवानगी सिर्फ लड़कियों तक ही सीमित नहीं है। आयुष्मान ने एक बार बताया था कि लड़के भी उन पर मरते हैं। जब वे चंडीगढ़ में थे तब उन्हें और उनके एक दोस्त को एक गे क्लब पार्टी में आमंत्रित किया गया था, लेकिन वे नहीं गए। हालांकि वे कैंटीन में एलजीबीटी कम्युनिटी के सदस्यों के साथ मस्ती करते थे। 
 
- आयुष्मान इंडस्ट्री में हमेशा एक लोकप्रिय चेहरा रहे हैं क्योंकि उन्होंने अपने करियर में फिल्मों से पहले कई टीवी शो होस्ट किए है। बॉलीवुड में 'विक्की डोनर' ने उन्हें ज़्यादा प्रसिद्ध बना दिया। फिल्म में लीक से हटकर कहानी के अलावा आयुष्मान की एक्टिंग और सिंगिंग को लोगों ने काफी सराहा। 
 
- कम ही लोगों को पता है कि उन्होंने थिएटर के साथ अपनी यात्रा शुरू की थी। आयुष्मान चंडीगढ़ के डीएवी कॉलेज के थिएटर समूह 'आगाज' और 'मंचतंत्र' के फाउंडर मेम्बर थे। इतना ही नहीं उन्होंने कई स्ट्रीट प्ले के कंसेप्ट बनाए हैं और इसके लिए उन्हें नेशनल कॉलेज फेस्टिवल्स जैसे मूड इंडिगो, फेमस आईआईटी बॉम्बे फेस्टिवल, बिरला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी और साइंस में ओआसीस, पिलानी और शिमला के सेंट बेडेस जैसे कई अवॉर्ड्स मिले हैं। 
 
- अपने स्ट्रीट प्ले के बाद आयुष्मान ने अपनी किस्मत टेलीविजन पर एक रियलिटी शो में आज़माई। टीवी रियेलिटी शो एमटीवी रोडीज़ का दुसरा सीज़न आयुष्मान ने पार्टिसिपेट ही नहीं बल्कि जीता भी है। 'रोडीज़ 2' जीतने के बाद आयुष्मान के टीवी कैरियर को किक-स्टार्ट मिला और एमटीवी में ही वीजे के रूप में उन्होंने काम शुरू किया। 
 
- बॉलीवुड में ऐसे कई अभिनेता हैं जो कभी कॉलेज नहीं गए या जिन्होंने पढ़ाई छोड़ दी, लेकिन इन सबके विपरीत विपरित आयुष्मान खुराना बॉलीवुड में ओवर क्वालिफाइड सेलिब्रिटी हैं। आयुष्मान ने इंग्लिश लिट्रेचर में बैचलर डिग्री और स्कूल ऑफ कम्युनिकेशन स्टडीज, पंजाब यूनिवर्सिटी से मास कम्युनिकेशन डिग्री में टॉप भी किया है। कॉलेज से ही उन्होंने अपनी रचनात्मक गतिविधियां शुरू कर दी थीं।  
 
- आयुष्मान ने सबसे पहली नौकरी एक रेडियो जॉकी के रूप में की थी। दिल्ली में बिग एफएम में आयुष्मान 'बिग चाय- मान ना मान, मैं तेरा आयुष्मान' शो के आरजे थे। उनकी आवाज़ का जादु तो आज भी लोगों पर चढ़ा हुआ है और तब भी उन्होंने बतौर आरजे 2007 में यंग अचीवर्स अवॉर्ड जीता था। इसके बाद आयुष्मान आगे बढ़ते हुए एमटीवी के वीडियो जॉकी बन गए और द वॉयस ऑफ यंगिस्तान और एमटीवी रॉक ऑन का एक सीजन होस्ट किया। इस स्टार ने टेलीविजन पर कलर्स चैनल के शो 'इंडियाज़ गोट टैलेंट' भी होस्ट किया। 
 
- टीवी पर क्रिकेट टॉक शो का नाम आते ही हमारे दिमाग में मंदिरा बेदी का नाम आता है, लेकिन अगर आप 'एक्स्ट्रा इनिंग्स टी-20' और सेट मैक्स के 'इंडियन प्रीमियम लीग सीज़न 3' के पुराने एपिसोड्स देखेंगे तो आयुष्मान आपको उनमें ज़रूर नज़र आएंगे। गौरव कपूर, समीर कोचर और अंगद बेदी जैसे अन्य लोगों के साथ आयुष्मान इस शो का हिस्सा थे। उन्होंने 'इंडियाज गॉट टैलेंट' के अलावा स्टार प्लस के 'जस्ट डांस' को भी होस्ट किया जिसके जज रितिक रोशन, वैभवी मर्चेंट और फराह खान थे। 
 
- सबसे अच्छी बात यह है कि इस प्यारे एक्टर में भी प्यार की कोई कमी नहीं रही है। आयुष्मान ने अपने बचपन की दोस्त ताहिरा से शादी की और वे दो बच्चों का पिता भी है। इनका बेटा विराजवीर है और इस साल अप्रैल में इन्हें एक बेटी वरुष्का हुई है। बॉलीवुड के ये क्युट डैडी बताते हैं कि उनके पिता एक ज्योतिषी हैं और उन्होंने उनकी सफलता के कई सालों पहली ही इस बारे में भविष्यवाणी कर दी थी। आयुष्मान के भाई अपारशक्ति खुराना दिल्ली में एक प्रसिद्ध रेडियो जॉकी है और वे भी 'दंगल' सहित कुछ फिल्मों में नजर आए। 
 
- आयुष्मान का एक ब्लॉग भी है जिसमें वह कभी-कभी हिंदी में लिखते हैं।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :