विश्व पर्यटन दिवस पर मोदी सहित सभी ने पर्यटकों को दिया भारत आने का न्योता


नई दिल्ली|
 
 
नई दिल्ली। भारत की मनमोहक, प्राकृतिक सुन्दरता को देखने आने का न्योता के लोगों को देते हुए प्रधानमंत्री सहित सभी लोगों ने बुधवार को की शुभकामनाएं दी हैं।
 
उत्तर में कश्मीर की सुन्दर वादियों से लेकर दक्षिण में कन्याकुमारी के समुद्र तट पर सुन्दर सुनहरी शाम और पूरब में अरुणाचल प्रदेश की प्राकृतिक सुन्दरता और वनों से लेकर  पश्चिम में गुजरात के कछ के रण तक इतनी विविधताओं से भरे देश को घूमने आने का न्योता दिया है सभी ने।
 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट किया है कि #पर मैं दुनियाभर के लोगों को आने और #अतुल्यभारत की सुन्दरता को देखने तथा हमारी मेजबानी का आनंद उठाने की अपील करता हूं। 
 
युवाओं से देश की यात्रा करने का आह्वान करते हुए उन्होंने लिखा है कि मैं खासतौर से अपने युवा मित्रों से अनुरोध करता हूं कि वे भारत घूमें और हमारे देश की विविधता को  स्वयं देखें। 
 
मोदी ने पिछले सप्ताह के 'मन की बात' के दौरान पर्यटन पर की गई बातों का ऑडियो साझा करते हुए ट्वीट किया है कि पिछले रविवार को मैंने मन की बात में पर्यटन और उसके फायदों के बारे में कहा था। 
 
#अतुल्यभारत में देश के दिल के रूप में निरोपित मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया है कि #विश्वपर्यटनदिवस पर शुभकामनाएं। #मध्यप्रदेश को प्राकृतिक और मानव-निर्मित सुन्दरता का आशीर्वाद प्राप्त है। मैं सभी को हमारे सुन्दर राज्य में आने का न्योता देता हूं। उन्होंने #अतुल्यभारत का मध्यप्रदेश का पोस्ट भी साझा किया है।
 
ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने लिखा है कि #विश्वपर्यटनदिवस पर मैं सभी को असंख्य आश्चर्यों वाले राज्य #ओडिशा आने का आमंत्रण देता हूं और राज्य को वैश्विक  पर्यटन स्थल बनाने की प्रतिबद्धता दोहराता हूं। 
 
देश के पश्चिमी राज्य राजस्थान की सुन्दरता और वहां के पर्यटनों स्थलों को दर्शाने वाले एक वीडियो के साथ राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने ट्वीट किया है कि स्वर्ग को  देखें, जहां रंगों को सुना जा सकता है, जहां प्रत्येक मेहराब एक कहानी कहती है। इस #विश्वपर्यटनदिवस पर आएं, राजस्थान को देखें। 
 
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लिखा है कि ‘‘#विश्वपर्यटनदिवस पर मैं आप सभी का स्वागत करती हूं। बंगाल आएं। भारत के सबसे मीठे हिस्से का लुत्फ उठाएं और यादों के साथ घर लौटें। 
 
केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरेन रिजिजू ने संगीतकार अनु मलिक द्वारा अरुणाचल प्रदेश के लिए तैयार एक म्यूजिक वीडियो को साझा करते हुए सोशल मीडिया पर लिखा है कि भारत  रहस्यमय और सुन्दर है। #विश्वपर्यटनदिवस पर सुन्दर अरुणाचल प्रदेश को दिखाने के लिए अनु मलिक द्वारा तैयार गीत का आनंद लें। 
 
अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने अपने राज्य की तस्वीरें साझा करते हुए ट्वीट किया है कि मैं आप सभी को अरुणाचल प्रदेश, सूर्योदय के साथ चमकते पहाड़ों की धरती  पर आने का न्योता देता हूं। 
 
केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय ने ट्वीट किया है कि 'अतिथि देवो भव:' के भाव के साथ जीवन जीने वालों को सलाम! मंत्रालय ने इसके साथ ही राष्ट्रीय पर्यटन पुरस्कार का भी जिक्र  किया है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद विज्ञान भवन में आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में राष्ट्रीय पर्यटन पुरस्कार प्रदान करेंगे।
 
रेत की कलाकृति बनाने वाले विश्वप्रसिद्ध कलाकार सुदर्शन पटनायक ने #विश्वपर्यटनदिवस पर ओडिशा की सुन्दरता और स्थलों को दर्शाने वाली अपनी कलाकृति की तस्वीर  साझा करते हुए लिखा है कि आज #विश्वपर्यटनदिवस है। संदेश के साथ भुवनेश्वर हवाई अड्डे पर बनाई गई मेरी रेत की कलाकृति। सतत पर्यटन विकास का उपकरण है। (भाषा)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine



और भी पढ़ें :