ऐसे करें बालों में कंडिशनर का प्रयोग, जानें 5 टिप्स


बालों को मुलायम, चमकदार और सुलझा हुआ बनाने के लिए का प्रयोग किया जाता है। लेकिन कंडिशनर का प्रयोग कैसे किया जाए, कई लोग नहीं जानते। कंडिशनर के बेहतर परिणाम पाने के लिए जरूर जानिए यह 5 टिप्स -  
 
1 शैंपू करने के बाद बालों को धोकर कंडिशनर का प्रयोग किया जाता है। इसे गीले बालों में लगाकर 2 से 3 मिनट तक रखें, इसके बाद बालों को धो लें। इससे बाल मुलायम और चमकदार बनेंगे। 
2 कंडिशनर का प्रयोग करते वक्त एक बात का ध्यान रखें, कि इसे बालों की जड़ों में न लगाएं। जड़ों में लगाने से इससे बनने वाला ऑइल रोमछिद्रों को बंद कर देता है जिससे बालों के विकास पर असर पड़ता है। 
 
3 अगर आपके बाल छोटे और पतले हैं तो कम मात्रा से काम चल जाएगा, लेकिन अगर आपके बाल लंबे हैं, तो आपको पर्याप्त मात्रा में कंडिशनर की आवश्यकता होगी, ताकि सिरों तक यह अच्छी तरह लग जाए। 
4 बालों के नीचे वाले हिस्से में कंडिशनर का प्रयोग करना चाहिए, इससे बालों में हल्कापन महसूस होता है और लंबाई ज्यादा दिखती है। ऊपर की ओर लगाने से भारीपन महसूस होगा। 
 
5 बालों के प्रकार के अनुसार कंडिशनर का चुनाव करें। आम तौर पर क्रीम कंडिशनर अच्छा होता है लेकिन अगर लिव इन कंडिशनर ले रहे हैं तो इसे धोने की जरूरत नहीं होती। अगर आपके बाल पतले हैं तो स्प्रे कंडिशनर लें और घने बालों के लिए क्रीम लिव इन कंडिशनर।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :