भारत ने पाकिस्तान को 3-1 से दी करारी शिकस्त

Last Updated: बुधवार, 12 सितम्बर 2018 (23:31 IST)
ढाका। ने में बुधवार को सेमीफाइनल मुकाबले में चिर प्रतिद्वंद्वी को 3-1 से हराकर टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया।

मैच का पहला हॉफ गोलरहित रहा और दोनों टीमें 0-0 से बराबर रहीं। इसके बाद दूसरा हॉफ शुरू हुआ और मनवीर सिंह ने 48वें मिनट में शानदार गोल कर भारत को बढ़त दिलाई और स्कोर 1-0 कर दिया।
इसके बाद मैच के 69वें मिनट में मनवीर सिंह ने ही एक अन्य जबर्दस्त गोल कर भारतीय टीम को 2-0 से आगे कर दिया। मैच के 84वें मिनट में सुमीत पासी ने शानदार हेडर लगाकर गोल किया जिससे भारत 3-0 से आगे हो गया।

पाकिस्तान ने मैच में वापसी की भरपूर कोशिश की और खेल खत्म होने से कुछ मिनट पहले पाकिस्तानी टीम के फॉरवर्ड खिलाड़ी मोहम्मद अली ने 88वें मिनट में गोल कर स्कोर 3-1 किया लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। इस तरह भारत ने यह मुकाबला 3-1 से जीतकर टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया।
बांग्लादेश की राजधानी ढाका के बंगबंधु नेशनल स्टेडियम में खेला गया यह मुकाबला काफी रोमांचक रहा। पाकिस्तान के मोहसिन अली और भारत के लालियानजुआला को मैच के 86वें मिनट में रेड कार्ड दिखाया गया।


एक अन्य सेमीफाइनल मुकाबले में मालदीव ने नेपाल को 3-0 से हराकर टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया, जहां उसका सामना 15 सितंबर को गत चैंपियन भारत से होगा। (वार्ता)


और भी पढ़ें :