Widgets Magazine

रिकॉर्ड तोड़ने पर मैकग्रा ने एंडरसन को दी बधाई

Last Updated: गुरुवार, 13 सितम्बर 2018 (12:59 IST)
लंदन। ऑस्ट्रेलिया के महान तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा ने में का उनका तोड़ने वाले के तेज गेंदबाज को इस कामयाबी के लिए बधाई दी है।

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज एंडरसन ने के खिलाफ सीरीज के पांचवें और अंतिम टेस्ट में मंगलवार को मोहम्मद शमी को आउट करने के साथ ही टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज बनने का रिकार्ड अपने नाम किया था।

36 साल के एंडरसन ने अपने 143 टेस्ट मैचों में 564 विकेट पूरे करने के साथ ही मैकग्रा के 563 विकेट के रिकार्ड को पीछे छोड़ दिया। ऑस्ट्रेलिया के महान गेंदबाज मैकग्रा ने 124 टेस्ट में 563 विकेट लिए हैं।

मैकग्रा ने इंग्लिश गेंदबाज एंडरसन की प्रशंसा करते हुए कहा, मुझे लंबे समय से अपने इस रिकार्ड पर गर्व था और मुझे खुशी है कि एंडरसन जैसे व्यक्ति ने मेरा यह रिकार्ड तोड़ा। वर्ष 2003 में अपने टेस्ट करियर की शुरुआत करने वाले एंडरसन अब सर्वाधिक टेस्ट विकेट के मामले में सर्वकालिक सूची में श्रीलंका के महान ऑफ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन(800), ऑस्ट्रेलिया के महान लेग स्पिनर शेन वार्न (708) और अनिल कुंबले (619) से ही पीछे हैं।

पूर्व क्रिकेटर मैकग्रा ने एंडरसन की प्रशंसा करते हुए कहा, 140 से ज्यादा टेस्ट खेलना और दिन प्रति दिन खेल के शीर्ष पर बने रहना बड़ी बात है। मुझे जिम्मी (एंडरसन) पर गर्व है।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :