पाकिस्तान के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम में पांच नए चेहरे

मेलबॉर्न| पुनः संशोधित मंगलवार, 11 सितम्बर 2018 (14:08 IST)
मेलबॉर्न। ऑस्ट्रेलियाई टीम में पाकिस्तान के खिलाफ यूएई में होने वाली आगामी टेस्ट सीरीज़ के लिए पांच गैर अनुभवी खिलाड़ियों को शामिल किया गया है जबकि मध्यक्रम के बल्लेबाज़ पीटर हैंड्सकोंब को बाहर कर अनुभवी तेज़ गेंदबाज़ पीटर सिडल को दो वर्ष बाद वापस बुलाया गया है।

पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ, ओपनिंग बल्लेबाज़ डेविड वार्नर और कैमरन बेनक्रॉफ्ट के बॉल टेंपरिंग से प्रतिबंधित होने के कारण चयनकर्ताओं ने एकदिवसीय प्रारूप के विशेषज्ञ क्रिकेटरों को टेस्ट पदार्पण का मौका दिया है जिसमें आरोन फिंच भी शामिल हैं। इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका में जन्मे माइकल नासेर और मार्नस लाबुसचांगे भी नए चेहरे हैं जो टीम के साथ यूएई जाएंगे।

ब्रैंडन डोगेट तेज़ गेंदबाज़ी विभाग में मिशेल स्टार्क के साथ मौजूद हैं जबकि दो वर्ष बाद तेज़ गेंदबाज़ सिडल की टीम में वापसी हो रही है। टेस्ट टीम के नियमित पेसरों जोश हेजलवुड और पैट कमिंस को दो टेस्टों की सात अक्टूबर से शुरू हो रही सीरीज़ से बाहर रखा गया है। दोनों टीमों के बीच पहला मैच दुबई में होगा जबकि दूसरे मैच के लिए टीम अबु धाबी जाएगी।
दक्षिण ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान ट्रेविस हैड टीम में शामिल किए गए पांचवें गैर अनुभवी खिलाड़ी हैं जिन्होंने हैंड्सकोंब की जगह मध्यक्रम में जगह मिल सकती है। दो टेस्ट स्पिनर जॉन होलांड और लेफ्ट आर्म स्पिनर एश्टन एगर स्पिन विभाग की अगुवाई कर रहे नाथन लियोन की मदद करेंगे।

ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ता ट्रेवर होंस ने कहा कि हमारी टेस्ट टीम में व्यापक बदलाव हुआ है क्योंकि टीम के कई मुख्य खिलाड़ी मौजूद नहीं हैं। लेकिन हमने जो टीम चुनी है वह आगामी चुनौती के लिए तैयार है और पाकिस्तान के खिलाफ विश्व स्तरीय क्रिकेट खेलेगी।
ऑस्ट्रेलिया की टीम इस प्रकार है : टिम पेन(कप्तान), आरोन फिंच, मैट रेनशॉ, ब्रैंडन डोगेट, माइकल नासेर, उस्मान ख्वाजा, शॅान मार्श, मिशेल मार्श, ट्रेविस हैड, मार्नस लाबुसचांगे, नाथन लियोन, जॉन होलांड, एश्टन एगर, मिशेल स्टार्क, पीटर सिडल। (वार्ता)


और भी पढ़ें :