टीवी शो ‍ने सिखा दिया सांप खाना

पुनः संशोधित गुरुवार, 21 दिसंबर 2017 (16:25 IST)

कोलकाता। भले ही यह बात आप को अनुचित लगे लेकिन इस बात से पूरी तरह इनकार नहीं कर सकते हैं कि फिल्मों और टीवी से लोगों को अजीबोगरीब काम करने की प्रेरणा मिलती है। बंगाल के एक युवक ने एक टीवी शो से भी प्रेरित होने पर खाना शुरू कर दिया। सूत्रों के अनुसार बंगाल के उत्तरी 24 परगना जिले के कस्बे बशीरहाट में रहने वाले राजकुमार दास को एक रियल्टी शो ने प्रेरित किया।

बशीरहाट में रहने वाले 25 साल के राज कुमार दास ने टीवी पर आने वाले एक रियल्टी शो से ऐसी प्रेरणा ली कि वह कच्ची मछली, घोंघे, तिलचट्टे और कीड़े-मकोड़े ही नहीं सांप भी खाने लगा है। उसके खानपान की अनोखी आदतों से लोगों का ध्यान उस पर गया और वह चर्चा में आ गया।

राजकुमार जब स्कूल में था तभी से उसे वन्य जीवन से जुड़ा एक विदेशी वाइल्ड लाइफ शो बेहद पसंद था। उस कार्यक्रम में शो के प्रस्तुतकर्ता को पृथ्वी की सबसे दुर्गम जगहों पर जहरीले सांपों, छिपकलियों, मकड़ियों, कीड़े-मकोड़ों और जानवरों के शवों से होते हुए अपना सफर तय करते हुए दिखाया जाता है। करीब छह-सात साल तक वह इस शो को गहराई से देखने बाद उससे प्रभावित होता चला गया।

रियल्टी शो 'मेन वर्सेज वाइल्ड' नामक कार्यक्रम में को मेंढक, सांप और ऐसी ही चीजें खाता हुआ दिखाया जाता था जिसे देख कर उसने भी ऐसा करने की सोची। हालांकि शुरुआत में राजकुमार को कुछ मुश्किलें आईं लेकिन धीरे-धीरे उन्हें कच्ची मछली, कीड़े-मकोड़े और घोंघे खाने में मजा आने लगा।

दास का कहना है कि वह पिछले छह-सात वर्ष से ये सब चीजें खा रहे हैं पर उन्हें कभी कोई परेशानी नहीं हुई। एक मात्र परेशानी यह हुई कि उनकी भूख बढ़ गई। अब वे एक दिन में 8 से 10 बार खाना खाते हैं।

अब राजकुमार को उम्मीद है कि उनके खानपान की अनोखी आदतें जब लोगों के सामने आएंगीं तो वे भी मशहूर हो जाएंगे और इससे उन्‍हें काम करने के भी नए अवसर मिलेंगे। फिलहाल वे खाने में चावल के साथ कच्ची मछली, मेंढक, सांप, तिलचट्टे, कीड़-मकोड़े और घोंघे लेते हैं। (फोटो- फेसबुक से साभार)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :