कर्नाटक की राजनीति में 'राहु काल', राज्यपाल ने फैसला रोका

Last Updated: बुधवार, 16 मई 2018 (17:43 IST)
बेंगलुरु। कर्नाटक की राजनीति में उठापटक के बीच खबरें आ रही हैं राज्य में भाजपा की सरकार बन सकती है। राज्यपाल फिलहाल इस बारे में कोई भी फैसला लेने से इसलिए बच रहे हैं क्योंकि फिलहाल राहु काल चल रहा है।

गौरतलब है कि बुधवार को भाजपा नेता येदियुरप्पा ने राज्यपाल वजूभाई वाला से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया था। सूत्रों की मानें तो राज्यपाल सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते भाजपा को ही सरकार बनाने का न्योता देने जा रहे हैं। लेकिन, फिलहाल (12 से 2 बजे) के बीच का समय राहु काल का है, इसलिए राज्यपाल कोई भी निर्णय लेने से बच रहे हैं। इस काल में कोई शुभ कार्य नहीं किया जाता।

माना जा रहा है सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते राज्यपाल भाजपा को ही पहले सरकार बनाने का न्योता देंगे। चूंकि कांग्रेस और जनता दल एस का गठबंधन चुनाव बाद का है, इसलिए राज्यपाल उन्हें बुलाने के लिए बाध्य नहीं है। यदि चुनाव पूर्व गठबंधन होता तो पहला अवसर गठबंधन को ही दिया जाता।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :