हवाई अड्डे पर खड़े विमान के वॉशरूम में मिला 1.15 करोड़ का लावारिस सोना

पुनः संशोधित बुधवार, 16 मई 2018 (00:19 IST)
इंदौर। राजस्व आसूचना निदेशालय (डीआरआई) ने स्थानीय देवी अहिल्याबाई हवाई अड्डे पर खड़े एक के वॉशरूम से सोने की 30 सिल्लियां लावारिस हालत में बरामद की हैं। तस्करी के जरिए लाई गई धातु की 3.5 किलोग्राम वजनी खेप की कीमत लगभग 1.15 करोड़ रुपए आंकी जा रही है।
हवाई अड्डे के एक आला अधिकारी ने आज बताया कि अवैध सोने की यह खेप जेट एयरवेज की उड़ान (9 डब्ल्यू 793) के कल रात 11 बजे के आस-पास दिल्ली से पहुंचने के बाद विमान के वॉशरूम से बरामद की गई। उन्होंने बताया कि इंदौर पहुंचने के बाद विमान से सभी यात्री नीचे उतर चुके थे और एयरलाइन के सुरक्षा अ​धिकारी इसकी नियमित जांच कर रहे थे।

तभी एक कर्मचारी ने ​विमान के वॉशरूम में सोने की सिल्लियां देखीं। इसके बाद डीआरआई के अधिकारियों को मामले की सूचना दी गई जिन्होंने मौके पर पहुंचकर इस खेप को जब्त किया। डीआरइआई के एक अधिकारी ने बताया कि वजन कराने पर 30 सिल्लियों का कुल वजन 3.5 किलोग्राम के आसपास निकला। मामले की विस्तृत जांच जारी है।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :